कौन है चुटकियों में सांप पकड़ने वाली स्नेक गर्ल, जो बन गई है सोशल मीडिया सेंसेशन

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई. डीएलएस पीजी कॉलेज के ऑफिस में एक सांप घुस आया. इस दौरान एक युवती ने बिना किसी डर के सांप को पकड़ लिया. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया. सोशल मीडिया पर लड़की का वीडियो देखकर लोग दंग रह गए हैं. इसके बाद लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ये लड़की कौन है. आइए आपको बताते हैं.

रंजना कहार Wed, 31 Jul 2024-1:09 am,
1/7

बिलासपुर के डीएलएस पीजी कॉलेज के कार्यालय परिसर से एक महिला द्वारा सांप को पकड़ने का वीडियो वायरल हुआ है. इस साहसी महिला ने न केवल सांप को आसानी से पकड़ा, बल्कि लोगों को यह भी बताया कि यह किस प्रजाति का सांप है और सांपों से कैसे निपटना है.

 

2/7

कौन है चुटकियों में सांप पकड़ने वाली स्नेक गर्ल

इस बहादुर महिला का नाम अजीता पांडे है. वह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीता पांडे बिलासपुर के एक अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर हैं.

 

3/7

अजीता पिछले 10 सालों से सांप पकड़ रही हैं. उनका दावा है कि उन्होंने अब तक 2700 से ज़्यादा सांपों को सफलतापूर्वक बचाया है.

 

4/7

सोशल मीडिया पर वायरल हुई लड़की अजीता पांडे ने बताया कि कोविड-19 काल में उसने 900 से अधिक सांप पकड़ने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है.

 

5/7

अजीता पांडे ने नर्सिंग के अलावा वन्यजीव संरक्षण का भी प्रशिक्षण लिया है. वह सांपों को पकड़ती हैं और वन विभाग की मदद से उन्हें सुरक्षित स्थानों पर छोड़ती हैं.

 

6/7

सांपों से डर के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें डर नहीं लगता, क्योंकि उन्हें सांपों को पहचानने का ज्ञान है, उन्हें पकड़ने का प्रशिक्षण है और उनके पास वर्षों का अनुभव है.

 

7/7

सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स वाली अजीता को सांपों से ही नहीं बल्कि दूसरे जानवरों से भी बहुत प्यार है. कोरोना काल में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान उन्होंने मवेशियों और कुत्तों का भी ख्याल रखा. रिपोर्ट- शैलेन्द्र सिंह ठाकुर

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link