भोपालः प्री मानसून की एक्टिविटी के चलते हफ्ते भर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन के भीतर प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से आ रही हवाओं के चलते मानसून महाराष्ट्र बार्डर पर अटका हुआ है. बता दें कि प्री मानसून के चलते कुछ जिलों में तापमान में कमी देखने को मिली है. जबकि ग्वालियर और सीधी सहित आस-पास के क्षेत्रों में गर्मी का तपिश जारी है. मौसम विभाग की मानें तो पिछले दो दिनों में प्रदेश का लगभग 60 प्रतिशत हिस्सा प्री-मानसून की बौछार से तर हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्री मानसून के चलते आने वाले दो दिनों तक जबलपुर कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी सहित आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 


इन जिलों को दो दिन करना होगा इंतजार
मौसम विभाग की मानें तो पाकिस्तान की तरफ से आ रही हवाओं ने मानसून को रोक दिया है, जिसके चलते मालवा-निवाड़, भोपाल और इंदौर सहित आस-पास के इलाकों में मानसूनी बारिश के लिए दो दिन का इंतजार करना होगा. इस साल जून और जुलाई माह में अच्छी बारिश होने की संभावना है.


छत्तीसगढ़ को मिलेगी गर्मी से राहत
छत्तीसगढ़ में द्रोणिका असर देखने को मिल रहा है. पिछले 3-4 दिनों से देवभोग, बंकावंड सहित कई जिलों में हल्की बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही कहीं कहीं गरज चमक के साथ वज्रपात गिरने और आंधी की संभावना है. इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगा.


ये भी पढ़ेंः उमा भारती ने फिर दिखाए तेवर, ओरछा में शराब की दुकान पर फेंका गोबर


LIVE TV