Hindu Rashtra Sankalp: रायपुर। इन दिनों देश में हिंदू और हिंदुत्व की राजनीति का बोल बाला है. इसी कारण नेता वोटरों को साधने के लिए पार्टी लाइन से भी हटकर बयान देते हैं. ऐसे ही एक बयान आया है छत्तीसगढ़ से एक कांग्रेस विधायक की, जिसमें उन्होंने हिंदू राष्ट्र की मांग की है. धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा (Congress MLA Anita Sharma) ने ये बयान जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज (Shankaracharya Nishchalananda Saraswati) के 81वें प्राक्ट्य दिवस पर आयोजित एक धर्म सभा में दिया है, जो अब जमकर वायरल भी हो रहा है और लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'जो जहां है वहीं से ले संकल्प'
रायपुर के रावाभांठा में आयोजित इस सभा में बड़े-बड़े संतों के साथ ही नेता और जन प्रतिनिधी पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा भी पहुंची थी. यहां उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जो जहां है, जिस गांव में है, कहीं भी हैं, वहीं से हिन्दू राष्ट्र बनाने संकल्प लें. हिन्दू के लिए बात करें.


Hindu Rashtra: कांग्रेस के भीतर से उठी हिंदू राष्ट्र की मांग, खुले मंच से विधायक ने कही ये बड़ी बात


कोई धर्म की बात नहीं
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अनिता योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि हमारे जगतगुरु शंकराचार्य ने हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए जो संकल्प लिया है. उसने एक आपसी भाईचारा, एक प्रेम एक विश्वास पैदा किया है. आज कोई जात कोई धर्म की बात नहीं रह गई है. अब तो शिक्षा और संस्कार की बात हो रही है. हमें इसी को आगे बढ़ाना है.


हमारे संस्कार ही हमारी पहचान
उन्होंने कहा कि हमारी शिक्षा, संस्कार ही हमारी पहचान हैं. हिंदू राष्ट्र का एक उद्देश्य है कि हम शिक्षा और संस्कार जो हमारे अपने पूर्वजों की पहचान है उसको हम बनाकर रखें. अगर हम इसी रास्ते पर सही से चले तभी तो हिंदू राष्ट्र बनेगा.  इस बात के लिए मैं क्षेत्र की जनता को भी आवाहन करूंगी.


ये भी पढ़ें: आज तक BJP को नहीं मिला मोहला मानपुर; क्या इस बार मिलेगा मौका या कांग्रेस मारेगी हाथ


बता दें शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज के 81वें प्राक्ट्य दिवस पर रायपुर के रावांभांठा में बड़ी धर्मसभा का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी-बड़ी हस्ती पहुंची थी. इसी कार्यक्रम में अनिता योगेन्द्र शर्मा भी पहुंची थी.


Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन