चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार सुबह तक रेलवे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी. कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है, जबकि कई ट्रेनें कैंसल हो गई हैं. रायपुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त संजय गुप्ता ने बताया कि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए बसों की वैकल्पिक व्यवस्था की है. 10 मई तक काम पूरा हो जाएगा. इसके बाद लोगों को परेशान नहीं होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल सुबह 9 बजे तक नहीं चलेगी ट्रेन
रायपुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त संजय गुप्ता ने बताया कि रायपुर रेलवे स्टेशन में आधुनिकीकरण के साथ ही 7 नंबर प्लेटफार्म को जोड़ने और वाल्टेयर लाइन के दोहरीकरण का काम जारी है. इसे लेकर रेलवे ने मेगा ब्लॉक लिया हुआ है. आज सुबह 9 बजे से 10 मई की सुबह 9 बजे तक एक भी ट्रेन रायपुर रेलवे स्टेशन में नहीं आएगी. मेगा ब्लॉक की वजह से रेलवे ने 80 से ज्यादा ट्रेनों को डायवर्ट की हैं. साथ ही कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है. हालांकि, रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए बसों की वैकल्पिक व्यवस्था की है. डायवर्टेड ट्रेन का स्टॉपेज सरोना और उरकुरा में दिया गया है. ऐसे में यात्री इन स्टेशनों में उतर सकते हैं.


ये भी देखें- MP News: सुबह-सुबह भीषण सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत


रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 4 मई से रायपुर स्टेशन में ब्लाक है. अब तक कई ट्रेनों को रोक-रोककर चलाया जा रहा था. इसके अलावा कई ट्रेन सिर्फ दुर्ग, बिलासपुर और महासमुंद स्टेशन तक ही संचालित हो रही थीं. 10 मई की सुबह 9 बजे तक काम पूरा हो जाएगा. इसके बाद यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 


बता दें कि रेलवे समय-समय पर आधुनिकरण और मेंटेनेंस का काम करता रहता है. इस कारण कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया जाता है, जबकि कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया जाता है.