सत्य प्रकाश/रायपुर: पूरे देश में 11 अगस्त 2022 को रक्षाबंधन का त्यौहार बड़े धूम-धाम से मनाया गया. हालांकि पंचांग गणना के अनुसार रक्षाबंधन 12 अगस्त को भी मनाया जाएगा. 11 अगस्त को राखी की रौनक घरों से लेकर बाजार और राजनीतिक महकमों में देखने को मिली. कई खबरे नेताओं की गलियों से निकलकर सामने आई. ऐसे ही एक खबर आई छत्तीसगढ़ से जहां राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राखी भेजी बदले में सीएम ने उन्हें रिटर्न गिफ्ट भी दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यपाल ने राखी भेजकर मुख्यमंत्री से मांगा ये वचन
रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राखी भेजी. राज्यपाल ने राखी के साथ जो शुभकामना संदेश भेजा. उसमें महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार की योजनाओं और सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की थी. साथ ही राखी का ये वचन मांगा था कि आप प्रदेश की बहनों के संरक्षण, उत्थान, सशक्तिकरण और उनके लिए कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का प्रयास करेंगे.


मुख्यमंत्री ने रिटर्न गिफ्ट में राज्यपाल को दिया तोहफा
सीएम भूपेश बघेल ने भी राज्यपाल अनुसुइया उइके को रिटर्न गिफ्ट भेजा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गिफ्ट के तौर पर एक साड़ी भेजी है. साथ ही उन्होंने मिठाई और ड्राईफ्रूट का पैकेट भी भेजा है. इसके साथ एक शुभकामना संदेश भी भेजा है, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल उइके को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि आपने मुझे राखी भेजकर जो आत्मीयता और सद्भावना प्रेषित की है.


सीएम ने पत्र भेज कहा निभाएंगे वादा
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि वह भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि आपकी राखी पाकर मुझे और मेरे परिवारजनों को सुखद अनुभूति हुई है. मुझे विश्वास है कि आपका स्नेह और आशीर्वाद हम पर सदैव बना रहेगा. भाई के रूप में मैं अपना कर्त्तव्य निभाने के लिए सदैव तत्पर रहूंगा और प्रदेश की सेवा करता रहूंगा.