Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ राज्य शासन के सामान्य प्रशासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. आदेश के जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के रिटायर्ड IAS अधिकारी दिलीप वासनीकर के कार्यकाल की अवधि बढ़ा दी गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने उन्हें एक्सटेंशन देते हुए विभागीय जांच आयुक्त के पद पर नियुक्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिटायर्ड IAS दिलीप वासनीकर  बनाए गए विभागीय जांच आयुक्त 
सेवानिवृत्त IAS अधिकारी दिलीप वासनीकर को विभागीय जांच आयुक्त नियुक्त किया गया है. इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि वासनीकर की संविदा नियुक्ति की अवधि में 5 जुलाई 2024 से एक वर्ष तक की वृद्धि की गई है.


एक साल का मिला एक्सटेंशन
छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड IAS अधिकारी दिलीप वासनीकर को विभागीय जांच आयुक्त के रूप में एक साल का एक्सटेंशन मिला है.बता दें कि उनका कार्यकाल 5 जुलाई को समाप्त हो रहा था. संविदा सेवा का कार्यकाल समाप्त होने के साथ ही एक बार फिर छत्तीसगढ़ सिविल सर्विस (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 -4 (4) के तहत एक साल की संविदा नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है.


आदेश जारी
इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है. आदेश में लिखा है- दिनांक 05.07.2023 द्वारा छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम, 2012 के नियम-4 (4) के प्रावधानों के तहत दिलीप वासनीकर, (सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा-2002) को विभागीय जांच आयुक्त, छत्तीसगढ़, नवा रायपुर के पद पर कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 1 वर्ष के लिए संविदा पर नियुक्ति किया गया है.  वासनीकर की संविदा नियुक्ति की अवधि दिनांक 05.07.2024 को समाप्त हो रही है. राज्य शासन एतद्वारा दिलीप वासनीकर, विभागीय जांच आयुक्त, नवा रायपुर अटल नगर की संविदा नियुक्ति की अवधि में दिनांक 05.07.2024 से 1 वर्ष तक की वृद्धि करता है.


ये भी पढ़ें- अनोखा, अद्भुत और बेमिसाल... 1000 फीट ऊंचाई पर बसे छत्तीसगढ़ के इस गांव की अनूठी परंपरा के आगे मॉर्डन जमाना भी फेल!


2022 में बनाया गया विभागीय जांच आयुक्त
बता दें कि पूर्व IAS दिलीप वासनीकर को रिटायरमेंट के बाद जुलाई 2020 में विभागीय जांच आयुक्त बनाया गया था. इसके बाद जुलाई 2022 में उनके कार्यकाल में एक साल की वृद्धि दी गई थी. 5 जुलाई 2023 को जब उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा था, तब भी उन्हें एक साल की और सेवा वृद्धि दी गई. इसके बाद अब साल 2024 में भी एक बार फिर उन्हें एक साल की सेवा वृद्धि देकर विभागीय जांच आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है.


ये भी पढ़ें- Photos: ओ सजनी रे.... Laapataa Ladies की शूटिंग के लिए चुनी गई थी MP की ये लोकेशन, जानें कैसे पहुंचे