सत्य प्रकाश/रायपुरः संघ प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान पर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई है. दरअसल संघ प्रमुख ने हाल ही में अंबिकापुर में पथ संचालन के दौरान दिए अपने बयान में कहा था कि संघ को समझना है तो शाखा में आना पड़ेगा. छत्तीसगढ़ भाजपा ने भी कहा कि कांग्रेस के लोग एक बार संघ की शाखा में जाएं तो उनके दिमाग खुल जाएंगे. इस पर कांग्रेस ने भी तीखा पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि शाखा में मूर्ख बनाने का काम किया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
संघ प्रमुख बीते दिनों अंबिकापुर के दौरे पर थे. इस दौरान पथ संचालन के बाद आयोजित हुए बौद्धिक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि दूर से बैठकर संघ को नहीं समझा जा सकता है. संघ को समझने के लिए शाखा में आना जरूरी है. इस पर बीजेपी ने भी ऐसी ही बयान दिया. भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि जब भी संघ प्रमुख आते हैं. कांग्रेस सवाल खड़े करने की कोशिश करती है. कांग्रेस हर जगह राजनीतिक लाभ ढूंढने की कोशिश करती है. संप्रदाय विशेष को सिर्फ वोटबैंक मानकर राजनीति करती है. कांग्रेस के लोग एक बार संघ की शाखा में जाएं तो उनके दिमाग खुल जाएंगे. 


कांग्रेस का पलटवार
बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि संघ अपनी शाखाओं में मूर्ख बनाने का काम करता है. संघ की शाखा में लाठी भांजना और विद्वेष फैलाना सिखाया जाता है. हमें ये सीखने की जरूरत नहीं है. हम गांधीवादी हैं. संघ अपनी शाखाओं में मूर्ख बनाने का काम करती है. ऐसे में संघ की शाखा में जाने से अच्छा अनपढ़ रहना है. 


बता दें कि अंबिकापुर में अपने संबोधन में मोहन भागवत ने ये भी कहा कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है.किसी को भी पूजा करने के तरीके बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि सब रास्ते एक ही जगह जाते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि सभी भारतीयों का डीएनए एक है.