Sanwaliya Seth Temple in Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में सांवलियाजी मंदिर के खजाने से 12 करोड़  से ज्यादे के कैश निकले हैं. इस माह की पांच चरणों में गिनती की राशि 12 करोड़ को पार कर चुकी है. पांच दिनों तक गणना करने के बावजूद भी भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना पूरी नहीं हो पाई है.  मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 12 करोड़ 70 लाख 33 हजार 548 रुपए.


श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 12 करोड़ 70 लाख की राशि


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गत मंगलवार को भगवान श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ का भंडार कड़ी सुरक्षा के बीच खोला गया था. मंगलवार को की गई गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 7 करोड़ 10 लाख 76 हजार 500 रुपए की राशि प्राप्त हुई. शेष बची राशि की गणना मासिक मेले के बाद में की गई. 


पांच दिनों तक गिनती के बावजूद गणना पूरी नहीं हो पाई


गणना के दूसरे चरण में ठाकुरजी के भंडार से 03 करोड़ 16 लाख 25 हजार की राशि प्राप्त हुई. गणना के तीसरे चरण में की गई गणना में 01 करोड़ 10 लाख 4000 रुपए की राशि प्राप्त हुई. गणना के चौथे चरण की गणना में 01 करोड़ 29 लाख 95000 रुपए की राशि प्राप्त हुई. रविवार को पांचवें चरण की गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ से 03 लाख 33 हजार 48 रुपए की राशि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त हुई.


ये भी पढ़ें- जल धाराओं में भी अब सुनाई देगा जोधपुर की बेटी का राग, पापा और भाई सेना में तो कविता ने थामा नौसेना का हाथ


शेष बची राशि की गणना सोमवार 


पांच दिनों तक गणना करने के बावजूद भी भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना पूरी नहीं हो पाई. रविवार तक की गई गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से अब तक कुल 12 करोड़ 70 लाख 33 हजार 548 रुपए की राशि प्राप्त हो चुकी है. शेष बची राशि की गणना सोमवार को की जाएगी. 


सोने चांदी किलो में भेंट स्वरूप प्राप्त हुए


साथ ही भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 440 ग्राम सोना तथा 12 किलो 600 ग्राम चांदी भी प्राप्त हुई. इधर श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंट कक्ष कार्यालय से नगद और मनीआर्डर के रूप में 01 करोड़ 41 लाख 88000 रुपए की राशि भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. साथ ही 131 किलो 420 ग्राम सोना तथा 33 किलो 365 ग्राम 700 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई.


इतने लोग लगे थे गिनती में


5 दिनों तक की गई गणना में श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य ममतेश शर्मा, संजयकुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, भेरू लाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी और रोकड़िया नंदकिशोर टेलर, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद्र दाधीच, संपदा व गौशाला प्रभारी कालू लाल तेली, सुरक्षा प्रभारी राम सिंह राठौड़ सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद थे. 5 दिनों तक की गई गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना कड़ी सुरक्षा के बीच की गई.


Reporter-Deepak Vyas