सुशील कुमार बख्ला/सरगुजा: पुलिस ने साइबर ठगों (cyber thug) के तार पाकिस्तान (pakistan) से जुड़े होने की पुष्टि कर दी है. जहां अब सेंट्रल एजेंसी के साथ मिलकर आगे की जांच करने की बात सरगुजा पुलिस कर रही है. बता दें कि कुछ महीने पूर्व सीतापुर थाना (sitapur police station) क्षेत्र अंतर्गत लीचिरमा की रहने वाली मृतिका सेववती को अज्ञात व्यक्ति द्वारा केबीसी (kbc) से मोबाइल में फोन आया और कहा कि 25 लाख रुपए जीतने के नाम पर 1 लाख 50 हजार की ठगी कर ली. जिसके बाद महिला ने पुल से छलांग लगा कर अपनी जान दे दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि इस मामले में सरगुजा पुलिस ने साइबर ठगों के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि कर दी है. जहां अब पुलिस सेंट्रल एजेंसी के साथ मिलकर आगे की जांच करने की बात सरगुजा पुलिस कर रही है. 


जानिए पूरा मामला
दरसअल कुछ महीने पूर्व सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लीचिरमा की रहने वाली मृतिका सेववती को अज्ञात व्यक्ति द्वारा केबीसी से मोबाइल में फोन आया और कहा कि 25 लाख रुपए जीत लिया है. जिसे लेने के लिए सिक्युरिटी मनी के नाम पर 1 लाख 50 हजार जमा करने के बावजूद रुपए नहीं मिले तो महिला परेशान हो गई. जिसके बाद परेशान महिला ने पास के ही पुल से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी थी.


पुलिस ने जांच में किया खुलासा
इधर सीतापुर पुलिस ने मर्ग पंचनामा कर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू किया तो पता चला कि केबीसी में रुपए नहीं मिलने की वजह से महिला ने अपनी जान दे दी थी. इसके बाद मृतिका के मोबाइल के आधार पर सीतापुर पुलिस व साइबर सेल की मदद से पतासाजी की गई. जिसमें बिहार से 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर सरगुजा लेकर आई है. वहीं इनके तार नेपाल और पाकिस्तान से जुड़े बताए जा रहे हैं. जिसको लेकर सरगुजा पुलिस सेंट्रल इंटेलिजेंस से भी बात की जा रही है. वहीं आरोपियों के पास से 14 सिम कार्ड, 17 एटीएम, 11 मोबाइल, 11000 नगदी बरामद किया है.


ये भी पढ़ेंः Bhind News: जिस बच्चे की कूलर में मिली थी लाश, उस मामले का हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जानिए हत्या की वजह