रजनी ठाकुर/रायपुर:आज रायपुर में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में प्रशंसा प्रस्ताव पारित किया गया. बता दें कि बैठक में पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के दो बार के कार्यकाल की प्रशंसा की गई. साथ ही अभी हाल ही में राष्ट्रीय अध्यक्ष बने और 9 बार के विधायक मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के लिए भी प्रशंसा प्रस्ताव पारित किया गया है. गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस को मल्लिकार्जुन खड़गे के रूप में कई सालों बाद गैर-गांधी परिवार से कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में आगे की तैयारियों और रणनीति पर हुई चर्चा  
बैठक को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि ये मासिक बैठक है और आगे की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा हुई है. वहीं बस्तर संभाग के दौरे को लेकर प्रदेश को लेकर उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के दौरे पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की गई है.अलग से किसी ने चर्चा करनी चाही तो उनकी बता भी सुनी गई है.


देश के सबसे रईस नेताओं में होती है टीएस सिंहदेव की गिनती, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक


मोहन मरकाम ने बीजेपी के आरोपों पर कही ये बात
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि बैठक में आगे आने वाली कार्य योजनाओं को लेकर चर्चा और रणनीति तैयार हुई है. मोहन मरकाम ने पिछली बैठक में नहीं पहुंचने के बाद भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि पारिवारिक कारणों से वो नहीं पहुंच पाए थे. उन्होंने कहा कि नाराज़गी जैसी कोई बात ही नहीं है.भाजपा बेवजह बातों में विवाद पैदा करने की कोशिश करती है.


पिछली बैठक को लेकर बीजेपी ने कसा था तंज
बता दें कि प्रदेश कांग्रेस की पिछली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम मौजूद नहीं थे. जिसके बाद इस बैठक पर भाजपा ने तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस की बैठक को बिन दूल्हे की बारात बताया था. बीजेपी महामंत्री केदार कश्यप ने कहा था कि जिस बैठक से संगठन अध्यक्ष ही कन्नी काट लें या उन्हें अलग थलग रखकर बैठक हो ऐसा छत्तीसगढ़ कांग्रेस में ही सम्भव है.