CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे आरंग इलाके में एक साधारण चाय बेचने वाले भुनेश्वर साहू ने शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि 300 से अधिक लोगों से करीब 100 करोड़ की रुपये की ठगी कर डाली. रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस ठगी के मास्टरमाइंड भुनेश्वर साहू और उसके साथी मनोहर साहू को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि भुनेश्वर साहू ने खुद को शेयर बाजार में बड़ा खिलाड़ी बताते हुए सैकड़ों लोगों को यह भरोसा दिलाया कि अगर वे उसके जरिए शेयर ट्रेडिंग में निवेश करेंगे तो उन्हें दोगुना मुनाफा मिलेगा. शुरुआत में उसने छोटे-छोटे मुनाफे देकर लोगों का विश्वास जीत लिया और धीरे-धीरे उनसे लाखों रुपये का निवेश करवा लिया. उसके इसी झांसे में आकर 300 से अधिक लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई गंवा दी.


ये भी पढ़ें-  इंदौर में भी विधायक जंडेल पर FIR दर्ज, वीडियो वायरल होने पर चौतरफा घिरे कांग्रेस नेता


इस तरह करता था ठगी
पीड़ित घनश्याम वर्मा ने बताया कि कुछ साल पहले उससे मुलाकात हुई थी. भुनेश्वर शेयर ट्रेडिंग का काम करता है. इसकी काफी ज्यादा चर्चा थी. इसी के चलते वह भी उनके पास पैसे लगाए. कम पैसे लगाता था तो मुनाफा हुआ. पैसे भी लौटाए. उसके बाद ज्यादा पैसे लगाया तो फरार हो गया. दो माह से फरार चल रहा था. जिसके बाद एक साथी ने रिपोर्ट दर्ज कराई. पीड़ित घनश्याम ने बताया कि उसने कर्ज लेकर  55 लाख रुपये दिए थे. 


चाय से शुरू की ट्रेडिंग
भुनेश्वर साहू आरंग में जिस चाय के ठेले पर काम करता था. बताया गया कि सालों पहले भुनेश्वर साहू चाय की दुकान में बैठा करता था. उसके बाद वह शेयर ट्रेंडिंग का काम शुरू किया. उसने बताया कि 2 साल पहले आरंग में ही जमीन खरीदकर करोड़ो का बंगला बनाया है. उससे पहले वह किराए के मकान में रहता था. 


आरंग में ही खरीदी करोड़ों की जमीन
शेयर ट्रेडिंग के नाम से करोड़ों रुपये गबन करने वाला भुनेश्वर साहू ने आरंग में ही करोड़ों की जमीन खरीदी है. आलीशान बंगला भी बनाया है. करीब एक एकड़ में उसका बंगला है. जहां चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. बताया जा रहा है भुवनेश्वर ने महज 5 साल में यह बंगला तैयार किया है. सूत्रों की मानें तो परिवार के कई लोगों नाम पर जमीन भी खरीदी हैं.


ये भी पढ़ें- बधाई हो! भोपाल से 3 बड़े शहरों के लिए शुरू होगी वंदे भारत, अब कुछ ही घंटों में पूरी होगी यात्रा


परिजनों ने इसलिए दर्ज कराई रिपोर्ट
पुलिस के मुताबिक भुवनेश्वर 2 माह से फरार हो गया था. गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके परिजनों ने आरंग थाने में दर्ज कराई थी. सूत्रों की मानें तो पैसा लौटना न पड़े इसलिए उसने लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई. भुनेश्वर जब पीड़ितों की पहुंच से बाहर हुआ तो एक सप्ताह पहले पीड़ित कुबेर वर्मा ने मंदिर हसौद थाने में एफआईआर दर्ज कराई. पीड़ित ने 7 लाख रुपये शेयर ट्रेडिंग में ठगी की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद जब पुलिस मामले की जांच में जुटी तो 300 से अधिक लोगों से ठगी का खुलासा हुआ.  पुलिस ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. हालांकि एएसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि प्रारंभिक जांच में 20 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. पूछताछ में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं.


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड