भोपाल/रायपुरः (Today Weather Forecast) मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं. अधिकतर नदियों का जलस्तर बढ़ा है. मानसून एक्टिव होने की वजह से बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक ज्यादात्तर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की आशंका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज 24 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम् और भोपाल संभाग के साथ खंडवा, धार, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच, मंदसौर, गुना, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. बता दें कि भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.


छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट
मानसून के दस्तक देने के बाद से छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आज दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के अधिकाशं इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की भी सम्भावना है.


प्रदेश में एक्टिव है दो वेदर सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. वहीं समुद्री बादलों का डेरा भी मध्य प्रदेश में बना हुआ है, जिससे आज कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है. इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 


ये भी पढ़ें: इंजीनियर की गलती किसानों पर पड़ी भारी, 8 एकड़ में फैली फसलें हुई चौपट


LIVE TV