Amit Shah Called Meeting Of Naxal Affected States CM: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शुक्रवार को बड़ा नक्सल एनकाउंटर हुआ. सुरक्षा बल ने 37 नक्सलियों को मार गिराया. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस हाई लेवल मीटिंग में CM विष्णुदेव साय भी शामिल होंगे. इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ आगे के लिए रणनीति तय की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 अक्टूबर को होगी बैठक
7 अक्टूबर को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस मीटिंग में  नक्सल प्रभावित राज्यों के प्रतिनिधि, गृह सचिव, IB चीफ, अर्द्ध सैनिक बलों के DG, NIA DG सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी भी शामिल होंगे. 


2026 तक नक्सलियों का सफाया
इस मीटिंग में नक्सलियों के खिलाफ रणनीति तय की जाएगी. बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि 2026 तक देश से नक्सलियों का पूरी तरीके से सफाया किया जाएगा. ऐसे में मीटिंग में नक्सलियों को हो रही फंडिंग रोकने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया जाएगा. 


CM साय होंगे शामिल
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे. CM साय इस मीटिंग में राज्य में चल रहे नक्सल ऑपरेशन और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी देंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री साय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.


छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर
शुक्रवार को दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर सुरक्षा बल के जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. इस दौरान ओरछा थाना इलाके के नेंदुर और थुलथुली गांव के बीच नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 37 नक्सलियों को ढेर कर दिया. यह छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर है. 


पढ़ें पूरी खबर-छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर, मुठभेड़ में 37 नक्सली ढेर


31 नक्सलियों के शव बरामद
मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बस्तर IG पी सुंदरराज ने बताया कि अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. उन्होंने बताया कि मौके से एलएमजी राइफल, एके 47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल, कैलिबर.303 राइफल और अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं.  मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद करने के बाद पुलिस जवान बेड़मा गांव पहुंचे हैं.


पूरी खबर पढ़ें- छत्तीसगढ़ नक्सली मुठभेड़ अपडेट: IG ने की 31 नक्सलियों के शव बरामद की पुष्टि, शाम को होगी PC


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड