देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: छत्तीसगढ़ का धमतरी बारिश के दिनों में हमेशा ही चर्चा में बना रहता है. इसका कारण है हर बार शहर में जलभराव का होना. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस बार धमतरी शहर बारिश के पानी से जलमग्न हो जाएगा. क्योंकि निगम की कोई तैयारी नजर नहीं आ रही है. लोगों का कहना है कि इस बार भी हर बार की तरह लोगों को परेशान होना पड़ेगा और निगम के सारे दावे फेल हो जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तैयारियों में जुटा निगम
हमेशा की तरह इस बार भी नगर निगम जलभराव की स्थिति को रोकने के लिए भरसक प्रयास में जुटा हैं. बड़े नालों और गली मोहल्लों की नालियों की सफाई का दावा किया जा रहा है. जलभराव की स्थिति ना हो इसके लिए निगम आयुक्त जमीनी स्तर पर दौरे कर अधिकारी कर्मचारी को निर्देशित भी कर रहे हैं.


लोगों के आरोप पर अधिकारी का जवाब
शहर के लोगों का कहना है कि निगम समय पर कोई काम नही करती. जब प्यास लगती है तब कुआं खोदा जाता है. अभी भी 40 वार्डों की कई नालियां जाम पड़ी है, निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है. इस बार भी निगम के दावे फेल हो जाएंगे. इधर नगर निगम आयुक्त का कहना है कि नगर निगम मानसून को लेकर बेहद गंभीर है. बरसात से पहले बड़े नालों और गली मोहल्ले की नालियों की सफाई के लिए निर्देश दिया गया हैं ताकि जनता परेशानी ना हो.


लोग करेंगे नाव की मांग!
बता दें पिछले साल झमाझम बारिश के कारण शहर के अधिकांश वार्ड जलमग्न हो गए थे. कहीं-कहीं तो 4 फीट तक सड़क में पानी भर गया था. ऐसी स्थिति इस वर्ष भी आ सकती है. क्योंकि नगर निगम अब तक नाले- नालियों की सफाई और मरम्मत कार्य नहीं करा पाई है. शहर में अभी भी कई जगह टूटे नाली और मलबा नजर आ रहे है. ऐसी हालत देखकर कहा जा सकता है कि सड़कें फिर लबालब होंगी और फिर से लोग नाव की मांग करेंगे.


LIVE TV