भोपालः पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन होने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मध्य प्रदेश में भी 16 जनवरी से होने वाले वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस के जवानों और सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना वॉरियर्स को लगेगी सबसे पहले वैक्सीन 
सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा कि सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स, स्वास्थ्य से जुड़े लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. जिनकी संख्या प्रदेश में 4,16,000 है. इसके बाद में पुलिस, सफाईकर्मी सहित दूसरे फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी वैक्सीन लगवाई जाएगी. 


टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, भ्रम न फैलाएः मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, आप सबसे आग्रह है कि संदेह का वातावरण न बनायें,  सुनी-सुनाई बातों पर वैक्सीन के विरुद्ध भ्रम न फैलायें. ऐसे प्रयासों से कोविड (COVID19) के विरुद्ध हमारी लड़ाई कमजोर होगी, हमें मिलकर यह लड़ाई लड़ना और जीतना हैं. 


ये भी पढ़ेंः CM शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल हो, पोर्न फिल्मों पर बैन लगाने की बात भी कही


प्रदेश के चार बड़े शहरों दिए जाएंगे 9 लाख डोज
बता दें कि मध्य प्रदेश के चारों बड़े शहर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में करीब 9 लाख डोज दिए जाएंगे. सबसे ज्यादा इंदौर में 2.52 लाख लोगों को डोज दिया जाएगा.  तो राजधानी भोपाल में 1 लाख 89 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा. बता दें कि पूरे देश के 41 शहरों में कोरोना वैक्सीन के  2 करोड़ से ज्यादा डोज फ्लाइटों के जरिए पहुंचाने की तैयारी की गयी है.  


प्रदेश में बनाए गए 1214 चेन प्वॉइंट
मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन को रखने के लिए 1214 चेन प्वॉइंट बनाए गए हैं. वैक्सीन के स्टोरेज वाले कोल्ड चेन पॉइंट सभी टीकाकरण केंद्रों के इतने पास रखे गए हैं कि वैक्सीन एक घंटे के अंदर पहुंचाई जा सके. खास बात यह है कि इन पॉइंट के मामले में मध्य प्रदेश देशभर में 10वें नंबर पर है. कोरोना के दो टीके लगेंगे, पहला टीका बाएं हाथ में लगाया जाएगा, जबकि दूसरा टीका एक महीने बाद लगाया जाएगा. कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले मरीजों को  एसएमएस भेजकर जानकारी दी जाएगी. 


ये भी पढ़ेंः CM शिवराज ने कंगना को बताया देशभक्त कलाकार, एक्ट्रेस का ट्वीट- आज पता चला उन्हें


CM की राज्यवर्धन से चाय पर चर्चाः उद्योग लगाने कम होंगे सरकारी जमीनों के दाम, प्रदेश में बनेगा एयर कार्गो हब


WATCH LIVE TV