Madhya Pradesh News: राजधानी भोपाल में 5 साल की बच्ची के अपहरण का मामला सामने आया है. शाहजंहानाबाद स्थित बाजपेई मल्टी से एक 5 साल की बच्ची मंगलवार दोपहर से लापता है. थाना प्रभारी उमेश पाल सिंह चौहान ने बच्ची के लापता होने की पुष्टि की और तलाश जारी होने की बात कही है. पुलिस ने मामले में अपहरण की धारा में अज्ञात के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले को विवेचना में लिया व बच्ची की तलाश में जुटी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस CCTV की जांच व मल्टी और बाहरी लोगों से पूछताछ कर रही है. मासूम का नाम सृष्टि है और उम्र 5 साल है. घटना के समय मासूम के पिता सुभाष भालसे व मां दोनों कहीं गए हुए थे. बच्ची दादी के साथ मल्टी में थी. बच्ची दादी के पास से दूर फ्लैट में किताब लेने गई और लौटी ही नहीं. पुलिस ने बताया कि बाजपेयी नगर मल्टी निवासी सुभाष भालसे की मां मल्टी में ऊपर ही रहतीं हैं. दोपहर में सुभाष और उनकी पत्नी घर पर नहीं थे. उनकी पांच साल की बच्ची सृष्टि दादी के पास थी. 


ये भी पढ़ें-  सैनिकों के लिए मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 4 लाख लोगों को सीधे होगा फायदा


काफी देर तक नहीं लौटी बच्ची
जानकारी के मुताबिक, बच्ची करीब  12 बजे अपनी दादी के पास थी. इसी दौरान वह अपने घर कुछ सामान लेने नीचे चली गई थी. बच्ची काफी देर तक वापस नहीं लौटी. जब उसकी दादी ने नीचे उतरकर देखा तो वह नहीं मिली. दादी ने तुरंत मल्टी के लोगों को इसकी सूचना दी. बच्ची के लापता होने की खबर मिलते ही मल्टी के लोग उसकी तलाश में जुट गए. पुलिस भी देर रात तक पुलिस की टीमें बच्ची की तलाश करते रहे, लेकिन देर रात तक बच्ची का सुराग नहीं लगा था. 


ये भी पढ़ें- सोयाबीन के लिए आज से शुरू होगा किसानों पंजीयन, इस MSP रेट पर खरीदेगी सरकार


पटवारी ने सरकार पर साधा निशाना
इधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने महिला सुरक्षा को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए लिखा-  "मध्य प्रदेश में आज फिर तीन मासूम बेटियां दरिंदगी का शिकार हो गईं. मैं फिर दोहरा रहा हूं, मोहन यादव जी ने मध्य प्रदेश को इस देश का 'रेप कैपिटल' बना दिया है. जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, मैहर और अब मुरैना में हुए ये वीभत्स अपराध चीख-चीखकर गवाही दे रहे हैं कि भाजपा सरकार के पास बेटियों की सुरक्षा के लिए न कोई नीति है, न नीयत. मुख्यमंत्री जी को प्रदेश की हर बेटी से हाथ जोड़कर, सिर झुकाकर माफी मांगनी चाहिए. मैं भी एक पिता हूं और मध्य प्रदेश की बच्चियां मेरी भी बेटियां हैं. हर रोज मासूम बेटियों के साथ हो रही दरिंदगी की खबरें मुझे चिंता और क्रोध से भर देती हैं. प्रदेश में 2 साल की बच्ची से लेकर 70 साल की मां तक कोई भी सुरक्षित नहीं है. बेटी बचाओ का नारा देने वाली सरकार हमारी बेटियों को सुरक्षित रखने में ही असमर्थ है. अब मोहन यादव जी को गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. जो गृह मंत्री हमारी बेटियों की सुरक्षा नहीं कर सकते, उन्हें पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है." अपडेट जारी है...


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!