Barwani News: बड़वानी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इसके बाद से ही चुनावों में धांधली और पैसे बाजी को रोकने के लिए प्रशासन एक्टिव हो गया है. जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही है. चेक पोस्ट बनाए जा रहे हैं. खासतौर से सीमावर्ती जिलों में पुलिस अलर्ट है. इसी का परिणाम है कि सोमवार को बड़वानी में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 45 किला चांदी और 700 ग्राम सोना जब्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजासन घाट में जब्ती
विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषण के बाद लागू हुई आदर्श आचार संहिता के चलते प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है. अंतर्राज्यीय सीमा पर चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है. इसी के चलते नेशनल हाइवे पर मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित बिजासन घाट पर एसएसटी ने वाहन चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोककर जांच करने पर वाहन से 45 किलो चांदी और 700 ग्राम सोना मिला है.


कमाल भैया मालामाल: अपनाएं लौंग के 5 अचूक उपाय



महाराष्ट्र से इंदौर जा रही था युवक
एसएसटी टीम द्वारा तुरंत इसकी जानकारी रिटर्निग अधिकारी एसडीएम सेंधवा को दी जिसके बाद सोने और चांदी के साथ इंदौर निवासी युवक उत्तम सोनी को सेंधवा आयकर विभाग के कार्यालय पर लाया गया गया. उत्तम सोनी के द्वारा बिल व जरूरी कागजात नहीं दिखाने पर प्रशासन के द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के अनुसार युवक उत्तम सोनी महाराष्ट्र से सोना चांदी लेकर इंदौर की ओर आ रहा था जिसे बिजासन घाट पर रोक लिया गया था.


आचार संहिता में सख्ती
बता दें चुनावी राज्यों में चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लग जाती है. इस दौरान सभी अधिकार चुनाव आयोग के पास चले जाते हैं. ऐसे में पुलिस और प्रशासन मनी लांड्रिंग, पैसें या किसी अन्य चीज के ट्रांसपोटेशन पर ज्यादा सख्त हो जाता है. हर चुनावों में देखा जाता है कि नेता वोटरों को प्रभावित करने के लिए इन चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इसी कारण कार्रवाई कर इन चीजों को रोका जाता है. जिससे चुनाव सही तरीके से कराए जा सकतें.


ये 4 जूस कर देंगे कद्दू जैसे पेट का खात्मा



पहली कार्रवाई
आदर्श आचरण संहिता लागू होने के बाद जिले में यह पहली कार्रवाई है. सेंधवा के तहसीलदार तथा एआरओ मनीष पांडेय ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एसएसटी ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सीमा पर बनाए गए चेक पोस्ट पर एक कार को रोका. यह कार महाराष्ट्र के शिरपुर से आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग से इंदौर की ओर जा रही थी. उसकी तलाशी लिए जाने पर बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण पाए गए.


Funny Video: हर एक दोस्त...! ऐसे दोस्तों से भगवान बचाए, मजेदार प्रैंक वीडियो हुआ वायरल