Bhopal Loot Case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार अरेरा कॉलोनी में हुई लूट का खुलासा हो गया है. पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ज्वेलर्स के घर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी गई राशि के साथ-साथ कुछ जेवर बरामद किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 35 लाख रुपए सहित सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं. शहर छोड़ कर फरार होने के फिरार दोनों आरोपी लगे हुए थे. एक आरोपी को पुलिस ने लूट के बाद ही गिरफ्तार कर लिया था. 


कई दिनों से कर रहे थे रैकी
हबीबगंज थाने का मामला है. भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी के अनुसार, आरोपी कई दिनों से ज्वेलर्स के घर की रैकी कर रहे थे. बुधवार को उन्हें मौका मिला और उन्होंने वारदात को अंत दिया.


लूट की रकम बदली
बुधवार को मामला सामने आने के बाद फरियादी ने करीब 1 करोड़ रुपये की लूट बताई थी. हालांकि, आंकलन के बाद इसमें बदलाव हुआ है. शुरुआत में फरियादी ने ज्यादा रकम बताई थी. लूट का आकलन करने के बाद फरियादी ने 35 लाख लूट की बताई है. 


पुलिस ने की जब्ती
पुलिस ने आरोपी घटना मे उपयोग किया गया मोबाईल फोन, फरियादिया के मकान से लूटी गई राशि रूपये 33.60, सोने के सिक्के, मोबाईल फोन कुल कीमती लगभग 35.00 लाख रुपये व घटना मे प्रयुक्त चाकु व मोटरसायकल बरामद कर लिया है.


क्या है लूट का मामला?
बुधवार को अरेरा कॉलोनी के ई-4 इलाके में ये लूट हुई थी. लुटेरों की संख्या 3 थी. बताया जा रहा है कि महिला घर में अकेली थी. इसी दौरान पेंटिंग की मशीव के बहाने लुटेरे आए और महिला पर हमला किया और चाकू की नोक पर बैगों में नगदी भरकर ले गए. शुरू में इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही थी.