MP News: हरीश गुप्ता/छतरपुर: शिवराज सरकार ने प्रदेश भर में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए. सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए ड्रेस से लेकर किताबें तक मुफ्त वितरण के लिए योजनाएं चलाई. मगर यह योजनाएं धरातल पर कितनी दौड़ रही हैं इसकी तस्वीर दिखी छतरपुर जिले में. छतरपुर बिजावर ब्लाक के शाहगढ़ के शासकीय हाई स्कूल में एक बच्ची को ड्रेस मांगना महंगा पड़ गया. वहीं के शिक्षक में बच्ची के भाई की पिटाऊ कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चे ने क्या बताया
मामला शाहगढ़ के शासकीय हाई स्कूल का है. पांचवी में पढ़ने वाले दलित छात्र शनि अहिरवार ड्रेस के लिए महीनों से परेशान था. स्कूल प्रबंधन ने उसे तीन माह बीत जाने के बाद भी स्कूल की ड्रेस नहीं दी. कई दिनों से परेशान पांचवी में अध्यनरत छात्र का भाई उसकी ड्रेस की मांग करने स्कूल पहुंचा तो वहां पर मौजूदा शिक्षक ने जमकर मारपीट कर दी और उसे बुरी तरीके से लहू लुहान कर दिया.


औषधीय खजाना है कनेर! 5 फायदों के लिए ऐसे करें पत्तों का उपयोग



उल्टा शिक्षक ने की शिकायत
शिक्षक की पिटाई से घालय छात्र की हालत गंभीर है और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना के बाद स्कूल में अध्यनरत शिक्षक द्वारा इस बच्चे के खिलाफ थाने में एक शिकायती आवेदन भी दिया गया है जिस पर जांच जारी है.


न एम्बुलेंस न पुलिस
इस घटना को लेकर स्कूल में अध्यनरत दलित छात्र से बात की गई तो उसने आरोप लगाते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से परेशान है. रोजाना 4 दिन 5 दिन कहकर टाल देते है. शिक्षक द्वारा अभद्र बात भी की जाती थी. हम दोनों भाइयों के साथ स्कूल में पदस्थ शिक्षक तिवारी ने मारपीट की. जब इस घटना की जानकारी पुलिस को दी तो जैसे तैसे करके पुलिस आई और आते साथ ही पुलिस भाई को डंडे मारने लगी. हमने शिकायत डायल हैंड्रेड पर की थी. नाही मौके पर डायल हंड्रेड पहुंची नाही एम्बुलेंस.


मां से भी अभद्र व्यवहार
मौके पर पहुंची घायल की मां ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि इस स्कूल में तीन बच्चे अध्यनरत हैं. किसी एक बच्चे को भी आज तक ड्रेस उपलब्ध नहीं हुई. स्कूल में पदस्थ तिवारी शिक्षक द्वारा मारपीट की जा रही थी. जिसकी जानकारी मुझे लगते ही मौके पर पहुंची और शिक्षक हमसे भी अभद्र भाषा का उपयोग करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने भी एक न सुनी और मेरे ही बेटे के साथ गाली गलौच और मारपीट करने लगी.


रोजाना एक प्याज खाने के 8 जबरदस्त फायदे



पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट
भाई रिपोर्ट लिखाने पहुंचे तो उन्होंने कहा कोई लिखने वाला नहीं है. आप बिजावर जाइए तो वहीं खून से लथपथ बेटे को लेकर बिजावर पहुंची. जहां उसका प्राथमिक उपचार कराया इसके बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया. बरहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. दूसरी ओर अब तक पुलिस ने इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की.


पूरे मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि स्कूल में पदस्थ शिक्षक द्वारा स्कूल में हुए विवाद की घटना को लेकर एक शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है जिसको लेकर जांच की जा रही है. 


न्याय मिलेगा या नहीं
बता दें मध्य प्रदेश में लगातार दलितों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर मामले दिनों दिन बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों एक दलित के ऊपर पेशाब करने की घटना को लेकर पूरे प्रदेश में शियाशी गलियारों में हलचल मचा दी थी. वही अब दलित छात्रा के साथ न केवल मारपीट की बल्कि उसके भाई को लहू लुहान कर दिया. अब देखने वाली बात यह है कि इस दलित बच्चों को शिव के राज में न्याय मिल पाता है या नहीं.


Saand Ka Video: खाने का शौकीन सांड, होटल में घुस करने लगा ऐसा कांड; देखें वीडियो