international female wrestler: देशभर में अपनी कुश्ती के जरिए बड़े-बड़े पहलवानों को धूल चटाने वाली ग्वालियर की बेटी रानी राणा आज अपनों के ही आगे घुटने टेकने को मजबूर हैं. नेशनल खिलाड़ी रानी राणा के ससुराल वालों पर दहेज संबंधित गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेशनल खिलाड़ी रानी राणा के ससुराल जन उनके सफलता में रोड़े बन रहे हैं. आपको बता दें कि रानी राणा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जिसमे रानी ने अपने ससुराल पक्ष पर दहेज संबंधी गंभीर आरोप लगाते हुए मुरार थाना में मामला दर्ज करवाया है.


MP Pensioners DA Hike: पेंशनर्स को भी एमपी सरकार का बड़ा तोहफा! महंगाई भत्ते में की गई भारी बढ़ोतरी


दहेज की मांग कर रहे हैं
इस पूरे मामले को लेकर ASP ऋषिकेश मीणा का कहना हैं कि नेशनल लेवल कि पहलवान रानी राणा ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत की है. जिनका कहना है कि उनके ससुराल वाले उन्हें कुश्ती खेलने से तो रोकते ही हैं, इसके साथ ही किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से रोक रहे हैं. रानी कि शिकायत के अनुसार ससुराल के लोग उनसे दहेज कि भी मांग को लेकर भी प्रताड़ित करते हैं. जिनको लेकर पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है, और जांच की जा रही हैं.


बता दें नेशनल खिलाड़ी रानी राणा ग्वालियर के मुरार थाना इलाके के सुरैया पूरा की रहने वाली हैं. जिसने बड़े ही संघर्षों के साथ अपने कुश्ती के करियर कि शुरुआत की और देश में अपने परिवार ही नहीं बल्कि ग्वालियर का भी नाम रोशन किया, और कई पदक रानी राणा के नाम है.


अब तक कई मैडल जीत चुकी है रानी
रानी राणा मध्यप्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. वो ऐसा करने वाली पहली महिला पहलवान है. उनके खाते में कई गोल्ड और सिल्वर-ब्रोंज मैडल है,


रिपोर्ट- प्रियांशु यादव