प्रियांशु यादव/ग्वालियर: मध्य प्रदेश (MP News) में आदिवासियों पर अत्याचार के मामले लगातार जारी हैं. ग्वालियर के भितरवार गोहिंदा में ज़मीन कब्ज़ा करने को लेकर संघर्ष छिड़ गया, जिसके बाद आदिवासियों के ख़िलाफ़ हिंसा के आरोप लगे. उनका दावा है कि उन्हें अपमानित किया गया, जूते, चप्पल और बंदूक की बट से उन पर हमला किया गया और उनकी झोपड़ी में आग लगा दी गई. यह घटना वीडियो में कैद हो गई, जिसमें नानू तिवारी सहित कुछ लोगों द्वारा आदिवासियों को धमकी दी गई मामले में पुलिस ने नानू तिवारी और मारपीट में शामिल चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने चल रहे भूमि विवाद की पुष्टि की और कहा कि आदिवासी समुदाय के पास वैध भूमि दस्तावेज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जबलपुर में आदिवासियों को लगा 500 करोड़ का चूना, इन 4 IAS ने फर्जी तरीके से बेची जमीन


जानें पूरा मामला
दरअसल, मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार के मामले कम नहीं हो रहे हैं. जमीन हड़पने को लेकर आदिवासियों के साथ मारपीट हुई. ग्वालियर में भितरवार गोहिंदा में दबंगों की दादागिरी सामने आई है. जमीन हड़पने के लिए आदिवासियों के साथ मारपीट हुई है. मामले में आदिवासियों का आरोप है कि जूते चप्पल की माला पहनाई और बंदूक के बट से पीटा गया है. साथ ही उनकी झोपड़ी में लगाई आग. जिसके आदिवासी समाज के लोग पुलिस थाना भितरवार पहुंचे. पुलिस ने किया नानू तिवारी सहित चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज. 


मिली जानकारी के अनुसार ये देर रात्रि की घटना है. जिसमें आदिवासियों को धमकाते हुए घटना से पहले नानू तिवारी का वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बात को पुष्टि की. मामले को लेकर उन्होंने बताया कि भीतरवार में जमीनी विवाद चल रहा था. आदिवासी समाज के लोग हैं, इनके पास जमीन के कागज भी हैं, आरोपी के खिलाफ मार पीट का मामला दर्ज कर लिया गया है.