शिव मोहन शर्मा/इंदौर:  इंदौर में धर्मांतरण को लेकर दबाव बनाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां एक पिता ने विजय नगर थाने में शिकायत करते हुए कहा है कि हैदराबाद के सैय्यद इम्तियाज ने मेरी बेटी को बंधक बनाकर पहले उससे शादी कर ली, और अब वो धमकी दे रहा है कि  अगर 2 लाख रुपये नहीं दिए तो बेटी का धर्म बदलवा दूंगा. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लड़की के पिता की शिकायत 
लड़की के पिता ने मामले की शिकायत इंदौर के विजय नगर थाने में की थी. युवती हैदराबाद में नौकरी करने गई थी. जहां इस लड़के से उसे प्यार हुआ और उसने उससे शादी कर ली और उसके बाद वो उस लड़की पर धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहा था. उसने लड़की के पिता को भी धर्म बदलने के लिए धमकाया और साथ ही 2 लाख रुपये फिरौती के तौर पर मांग की थी. युवक ने लड़की के पिता को लड़की के तस्वीर को वायरल करने की भी धमकी दी थी.


एक और SDM ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति ने मजदूरी कर पढ़ाया, आंगनबाड़ी सहायिका बनते ही पत्नी पड़ोसी के साथ हुई फरार


ऐसे हुई लड़की की दोस्ती
लड़की ने इंदौर के कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. जो पेशे से सॉफ्टवेर इंजीनियर है. हैदराबाद की कंपनी में उसका चयन हुआ था. वो नौकरी करने के लिए गई थी, जहां इसकी मुलाकात इस युवक से हुई थी.
लड़का हैदराबाद का रहने वाला है. जिसका नाम सैयद इम्तिआज है, जो पेशे से एक आईटी इंजीनियर है. लड़की ने शादी की बात अपने घरवालों से छुपायी थी. अब लड़के ने लड़की को बंधक बना कर रखा हुआ था.


लड़के की गिरफ्तारी 
विजय नगर पुलिस ने धर्म परिवर्तन मामले में इस युवक की गिरफ़्तारी कर ली है. लड़की के पिता ने ये भी कहा था कि लड़का इंदौर आ कर परिवार वालों को धमका रहा था और परिवार को भी धर्म बदलने के लिए जबरदस्ती कर रहा था. पुलिस दोनों ही मामले में फरियादी की शिकायत पर जांच कर रही है.