Chhattisgarh News: रायपुर। भाजपा सांसद संतोष पांडे को फोन पर धमकी मिली है. राजनांदगांव से सांसद संतोष पांडे की धर्मपत्नी के मोबाइल पर पाकिस्तान के नंबर से फोन आया है. सांसद के पुत्र के फोन रिसीव किया. इस पर उसे धमकी दी गई. सांसद के बेटे से फोन पर बने शख्स ने कहा कि तुम्हारे पापा-मम्मी सबको जानता हूं, दो दिन में तुम्हारे पापा को उठा लूंगा. पाण्डेय ने तथ्यों के साथ डीजीपी को मामले की जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले मिल चुकी हैं नक्सली धमकियां
सांसद संतोष पांडे को ऐसा नहीं है कि पहली बार कोई धमकी मिली है. इससे पहले भी उन्हें नक्सलियों के द्वारा धमकी मिलती रहे हैं. एक धमकी उन्हें दो साल पहले और एक धमका उनको करीब 4 साल पहले मिली थी.


दो साल पहले मिली थी धमकी
साल 2022 में भी संतोष पांडे को एक धमकी मिली थी. बीजेपी सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने जान तब भी जान से मारने की धमकी दी थी. उस समय नक्सलियों ने एक पत्र लिखकर जारी किया था. इसमें संतोष पांडेय के साथ-साथ संघ को विरोध किया गया था और RSS प्रमुख का भी जिक्र था.


नक्सलियों ने भेजा था पत्र
करीब 4 साल पहले संतोष पांडे को नक्सलियों ने धमकी दी थी. इसके लिए एक पत्र भेजा गया था जिसमें अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था. राजनांदगांव सांसद को नक्सलियों ने तब जान से मारने की धमकी दी थी. इस पत्र को आरएसएस प्रचारक के नाम से भेजा गया था. इसमें सांसद को संघ का प्रचार न करने के लिए कहा गया था.


जानकारी के अनुसार, उस समय संतोष पांडे ने समाचार वेबसाइट से बात करते हुए बताया था कि नक्सलियों का संबंध कश्मीर के आतंकी संगठनों से हो सकता है. कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही राज्य में आरएसएस और भाजपा को वो निशाने पर ले रहे हैं. पांडे ने कहा था कि लोकतंत्र में विचारों से लड़ाई लड़ी जाती है यहां बंदूकों का स्थान नहीं है.