Shajapur Bulldozer Action: शाजापुर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण के लिए निकाली जा रही यात्रा पर पथराव करने वाले आरोपी के खिलाफ प्रएशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. आरोप के अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाई गई है और बुलडोजर कार्रवाई का जमीन के अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है. बताया जा रहा है मामले का मुख्य आरोपी रहीम पटेल ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर रखा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई
शाजापुर में सोमवार रात को फेरी के दौरान हुए पथराव के मामले में मुख्य आरोपी रहीम पटेल के अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की गई. मोती मस्जिद के पास में स्थित आरोपी का 20 बाय 60 का प्लाट है जिस पर उसने बिना अनुमति के निर्माण कर लिया. उक्त प्लाट से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.


पुलिस और प्रशासन के लोग रहे शामिल
नवनिर्मित मकान को जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया. अतिक्रमण हटाने के लिए राजस्व विभाग, पुलिस विभाग एवं नगरपालिका की टीम मौजूद हैं. मौके पर एडीएम बी एस सौलंकी एसडीएम नरेंद्र नाथ पाण्डेय, तहसीलदार मधु नायक, एसडीओपी जी एस चौहान ,टीआई सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.


सुरक्षा की व्यवस्था
आरोपी के खिलाफ कार्रवाई से पहले इलाके को सुरक्षित कर लिया गया है. आसपास पुलिस बल तैनात करने के साथ ही उसके घर के बाजू की छतों पर जवानों को तैनात किया गया था. आरोपी के मकान के आसपास और छतों पर भी पुलिस मौजूद था और कार्रवाई के दौरान नजर बनाए हुए थे.


क्या था मामला?
9 तारीख को अक्षत कलश यात्रा निकाली गई थी. इसके जरिए लोगों को अयोध्या पहुंचने को निमंत्रण दिया जा रहा था. सोमवार देर शाम रात पथराव के बाद भगदड़ जैसे हालात बन गए. हिंदू संगठन गुस्से में हैं और थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया था. राम श्याम फेरी की अक्षत कलश यात्रा  शाम 7:30 बजे काछीवाडा से प्रारंभ हुई थी. रास्ते में कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था.