Ujjain News: उज्जैन। इन दिनों देश में लहसुन की फसल के दाम आसमान छाए हुए हैं. आए दिन CCTV कैमरे से निगरानी और बंदूकों के सहारे पहरेदारी की खबरें आम हैं. लेकिन, अब ये लहसुन बड़े-बड़े विवादों को जन्म दे रहे हैं. मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक किसान ने फसल पर हार्वेस्टर चढ़ाने के मामले में दूसरे किसान पर गोली दाग दी. इससे एक किसान की मौत हो गई. मौके पर मौजूद एक अन्य घायल हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घट्टिया इलाके का मामला
देर शाम घट्टिया तहसील के गांव रुदाहेड़ा में खेत पर राजपूत व मीणा समाज दो पक्षों में लहसुन की फसल पर हार्वेस्टर मशीन चढ़ाने की बात पर अचानक विवाद हो गया. विवाद इस कदर बड़ा की एक पक्ष के किसान ने दूसरे पक्ष के किसान पर फायरिंग कर दी. इसमें एक की मौत और एक घायल हुआ है.


ये भी पढ़ें: प्री-पीजी परीक्षा फर्जीवाड़े में 2 डॉक्टरों को सजा,CBI का पत्र लेखक और सॉल्वर अज्ञात


एसपी ने कहा जांच जारी
मामले में एएसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने कहा कि धारा 302 के तहत हत्या करने वाले आरोपी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. एएसपी ने कहा कि 4 से 5 आरोपी इस मामले में हो सकते है फिलहाल जांच जारी है.


क्या है पूरा मामला
पूरा मामला जिला मुख्यालय उज्जैन से 20 किलोमीटर दूर तहसील घट्टिया के गांव रुदा हेड़ा का है. जहां राजपूत और मीणा समाज के व्यक्तियों के खेत पास पास है. राजपूत समाज से मोकम सिंह के खेत पर लहसुन की फसल लगी है और मीणा समाज के मुकुट मीणा के यहां गेहूं की फसल लगी है. दोनों के खेत का एक ही रास्ता है.


ये भी पढ़ें: लोकसभा का चुनाव से पहले BAP विधायक पर FIR, पुलिस कर रही कमलेश्वर डोडियार की तलाश


मीणा समाज के मुकुट मीणा खेत पर अपने भतीजे प्रवीण के साथ गेहूं कटाई के लिए हार्वेस्टर मशीन लेकर पहुंचे तो पास में राजपूत समाज के मोकम सिंह खेत मे लगी लहसुन की फसल पर हार्वेस्टर चढ़ गया. फसल का नुकसान देख मोकम सिंह ने आपा खो दिया और प्रवीण व मुकुट पर गोली चला दी. प्रवीण की मौके पर मौत हो गई और मुकुट घायल हुआ है.


आरोपियों की तलाश में पुलिस
पुलिस इस पूरे मामले में अब मुख्य आरोपी मोकम सिंह और उसके साथी राजेन्द्र, महेंद्र, अर्जुन सिंह, लक्ष्मण सिंह और लाखन की तलाश में जुट गई है.