राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मध्य प्रदेश (MP News) के उज्जैन (Ujjain News) जिले में पशु क्रूरता के वीडियो आए दिन वायरल हो रहे हैं. हाल ही में 1 जुलाई को सामने आया वीडियो जिसमें युवक पानी के तेज बहाव में स्ट्रीट डॉग को फेंक रहा है. मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि अब जिले के नरवर क्षेत्र स्तिथ गांव मुजाखेड़ी निवासी संदीप कुमावत नामक युवक के सोशल मीडिया एकाउंट्स के माध्यम से पशु क्रूरता का हैरान कर देने वीडियो सामने आया हैं. वीडियो में जिसमें अज्ञात युवक घर के ओटले पर बैठे स्ट्रीट डॉग के पास जाकर धीरे से उसकी टांग पकड़ता है और जोर-जोर से उसे घुमाता है. बेजुबान के साथ क्रूरता के इस मामले में इंदौर के निजी NJO ने संज्ञान लिया और पुलिस से उक्त आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि ऐसी मानसिकता को रोकना बेहद जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवराज सरकार का विकास पागला गया है, नारियल लेकर रोज झूठ बोलते हैं मुख्यमंत्री- कुणाल चौधरी


FIR में दर्ज शिकायत को जानिए क्या लिखा गया।
दरअसल, पीपुल्स फॉर एनिमल्स इंदौर की चेयरपर्सन श्रीमती मेनका गांधी ने थाना प्रभारी थाना नरवर, को संदीप कुमावत नामक व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए बताया कि कुत्ते के साथ कुरता की गई है. वीडियो भी दिखाया. मामले में पुलिस ने संदीप पिता आतमाराम कुमावत निवासी 121 मुजाखेड़ी के विरुद्ध कुत्ते को टांग पकड़कर क्रूरता पूर्वक घुमाने और उसकी वजह से दर्द में कुत्ता जोर-जोर से चिल्लाया जो कि वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है. जांच शुरू की. NJO ने कहा कि उक्त व्यक्ति की ऐसी मानसिकता को रोका जाना अत्यन्त आवश्यक है. जांच अधिकारी ने कहा कि थाना प्रभारी के आदेश पर मैने वायरल वीडियो मामले में धारा 429 भादवि एवं पशुओं के प्रति कुरता का निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.


बता दें कि इससे पहले भी जिले में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. 1 वीडियो 1 जुलाई को सामने आया था. जिसमें, नदी मव तेज पानी के बहाव में युवक ने स्ट्रीट डॉग को फेंका था और उसके पहले एक मरे हुए कुत्ते को श्री महाकालेश्वर मंदिर परिसर में जलाने का मामला. एक हरिफाटक ब्रीज के यहां से एक्टिवा से घसीटते हुए ले जाने का मामला व अन्य कई मामले सामने आए थे.