जबलपुर: देश में बुधवार को कई हिस्‍सों में तेज-आंधी पानी से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन कई जगह इस वजह से हादसे में लोगों को नुकसान भी हुआ है. मध्‍यप्रदेश के भिंड में तेज आंधी के चलते दो लोगों की जान चली गई तो एक दर्जन से अधिक लोगों को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है. पहली घटना भिंड सहर के शास्त्री कॉलोनी के ए ब्लॉक में मकान की छत धराशाई ही गई जिसमें दादा समेत दो बच्‍चियां घायल हो गईं. दीवार के मलबे की वजह से मकान की छत गिर गई. छत गिरने से घर के अंदर मौजूद दो बच्चियो समेत तीन लोग घायल हो गए. सभी घायलों  को ईलाज के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार की रात भिंड मे तेज आंधी की वजह से शहर की शास्त्री नगर ए ब्लॉक मे सुरेश श्रीवास्तव के पड़ोसी की दीवार सुरेश श्रीवास्तव की छत पर गिर गई. दीवार के मलबे की वजह से सुरेश श्रीवास्तव के घर की छत भी गिर गई. जिस वक्त छत गिरी उस वक्त सुरेश श्रीवास्तव अपनी दोनों पोतियों के साथ कमरे मे मौजूद थे. दादा और दोनों  नातिन छत के मलबे के नीचे दब गए. पड़ोस के लोग मौके पर मदद पहुंचें, सभी ने मलबे के नीचे दबे तीनों लोगो को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया.  खबर मिलते ही कलेक्टर ईलैया राजा टी भी घटना स्थल पर पहुंचें. घायलों में दस साल की खुशी और दादा सुरेश की हालत गंभीर है. वहीं दूसरी घटना कल्याणपुरा गांव में  तेज आंधी की वजह से एक और मकान धराशाई हो गया. इस मकान मे दबने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए. हादसा बुधवार को देर रात हुआ. 


दरअसल तेज आंधी की वजह से कल्याणपुरा गांव मे सूरज कुमार का मकान गिर गया. जिस वक्त मकान गिरा उस वक्त घर मे सभी सदस्य सो रहे थे. मकान गिरते ही गांव मे भगदड़ मच गई. ग्रामीणों ने मलबे को हटाकर सूरज और उसके परिवार के पांच लोगों को बाहर निकाला. सभी को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज शुरु होने से पहले ही सूरज के तीन साल के मासूम लड़के देव ने दम तोड़ दिया. परिवार के अन्य घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है. खबर मिलते ही एएसपी गुरुकरन सिंह जिला अस्पताल पहुंचे. 


वहीं तीसरी घटना पावई थाना क्षेत्र के पचोखरा गांव निवासी महेश शर्मा की दीवार ढहने से मौत हो गई. इसके अलावा भी कई अलग-अलग क्षेत्रों से जिला अस्पताल में घायलों के आने का सिलसिला जारी है. इनमें शास्त्री नगर ए ब्लॉक में एक मकान गिरने से दो बच्चों सहित तीन लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में अलग-अलग जगहों से करीब डेढ़ दर्जन घायल पहुंचे हैं. अभी भी घायलों के अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है. देर रात एक बजे एसडीएम संतोष तिवारी भी जिला अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. अभी तक आधा दर्जन से अधिक जगहों पर मकान गिरने या दीवार ढहने की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं. प्रशासनिक अधिकारी घटना पर निगरानी बनाये हुए हैं.