राजनांदगांव:  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव शहर में महिला सशक्तिकरण की झलक देखने मिली. जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की पहल से पूर्व सैनिक की विधवा को सशक्त कर व्यवसाय के संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं. कई वर्षों से अपने दो बच्चों का लालन-पालन की बाट जोह रही सुषमा तिवारी को अब रोजगार का सहारा मिला गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजनांदगांव के लक्ष्मी नगर साईं दर्शन कॉलोनी में रहने वाली पूर्व सैनिक की विधवा सुषमा तिवारी को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के द्वारा उन्हें ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण दिया गया. वे जब इस प्रशिक्षण से दक्ष हो गई तो उनके व्यवसाय के लिए शासन की योजना से मदद देते हुए ब्यूटी पार्लर खुलवाया गया है. जिसका आज नगर की प्रथम महिला हेमा देशमुख ने शुभारंभ के किया.


ब्यूटी पार्लर के शुभारंभ होने पर सुषमा तिवारी ने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का आभार जताया और कहा कि जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का साथ नहीं मिलता तो वे कुछ नहीं कर पाती. वहीं इस अवसर पर महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि वे सैनिक कल्याण बोर्ड के इस कार्य की सराहना करती हैं. महापौर ने इस नई शुरुआत के लिए सुषमा तिवारी को शुभकामनाएं भी दी. सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारियों ने इस तरह की और महिलाओं की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने की बात कही.