डिंडौरीः मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी जिले में लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है. बहरहाल पुलिस ने पीड़ित नाबालिग लड़की को आरोपितों के चंगुल से मुक्त करा परिजनों को सौंप दिया है. सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 5 आरोपियों के खिलाफ लव जिहाद समेत अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ कृषि विभाग भर्ती: नियुक्ति प्रक्रिया पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानें पूरा मामला


नाबालिग को बहला-फुसला कर नागपुर ले गया और जबरन निकाह कर लिया
पुलिस की टीम छिंदवाड़ा पहुंचकर जैसे ही आरोपी के घर में दबिश दी, वैसे ही पीड़िता को छोड़कर सभी आरोपी फरार हो गए. मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल ने बताया कि आरोपी युवक सिवनी जिले के केवलारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वह डिंडौरी में काम करने आया था, इसी दौरान नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ  नागपुर ले गया और जबरन निकाह कर लिया.


शक्की या सनकी! पत्नी पर इतना शक, सीरियल से आइडिया लेकर कमरे में मकड़ी के जाल बिछाए


 


आरोपी युवक के साथ उसके माता-पिता, बुआ और ड्राइवर पर केस दर्ज
डिंडौरी एडीशनल एसपी विवेक लाल ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक उसके माता-पिता, बुआ और ड्राइवर आरोपी बनाया है. साथ ही जांच के बाद निकाह कराने वाले काजी के खिलाफ भी मामला दर्ज़ करने की संभावना जताई जा रही है. एडीशनल एसपी ने जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी दावा किया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज हुआ है.


WATCH LIVE TV