Madhya Pradesh News: ग्वालियर जिले में लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. सिटी सेंटर स्थित मेट्रो टॉवर में लगी लिफ्ट चलते-चलते बीच में अचानक रुक गई. इसके बाद तेजी से नीचे गिरने लगी. इस दौरान लिफ्ट में 5 लोग भी थे, जो बेहद घबरा गए. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन कुछ लोगों को मामूली चोट आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेजी से निजी गिरी लिफ्ट
घटना ग्वालियर के सिटी सेंटर स्थित मेट्रो टॉवर की है. यहां लगी लिफ्ट बीच में अचानक रुक गई और फिर तेजी से नीचे गिरने लगी. इससे लिफ्ट में सवार लोग घबरा गए. घटना के समय लिफ्ट में पांच लोग सवार थे. सूचना पर नगर निगम का अमला पहुंचा और लिफ्ट की जांच की. जांच के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई. लोगों ने बताया कि बिल्डर ने लिफ्ट की एनओसी रिन्यूअल नहीं कराई है और ना ही मेंटेनेंस कराया है.


सातवीं मंजिल से आ रहे थे नीचे
जानकारी के मुताबित मेट्रो टॉवर में लगी लिफ्ट में सातवीं मंजिल से सवार तीन लोगों को सेकंड फ्लोर पर आना था. जैसे ही लिफ्ट सेकंड फ्लोर पर आई तो एक व्यक्ति उतर गया और तीन व्यक्ति लिफ्ट में सवार हो गए. लिफ्ट में सवार लोगों ने फर्स्ट फ्लोर पर जाने के लिए बटन दबाया तो लिफ्ट बीच में रुकते हुए एकदम तेजी से बेसमेंट से करीब दो फीट नीचे चली गई. इससे लिफ्ट में सवार लोग घबरा गए.


ये भी पढ़ें-  शारदीय नवरात्रि 2024: जानें किस दिन मां के कौन स्वरूप की होती है पूजा, भोग और मंत्र के बारे में


लिफ्ट में सवार लोगों ने बताया कि लिफ्ट में लगे स्टॉपर ने काम करना बंद कर दिया था. इससे वह फर्स्ट फ्लोर पर न आते हुए सीधे नीचे बेसमेंट में चले गए. इस दौरान गनीमत रही कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. हालांकि, कुछ को हल्की-फुल्की चोट आई है.


शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
मेट्रो टॉवर में रहने वाले लोगों का आरोप है कि 2 साल से लिफ्ट का मेंटेनेंस नहीं किया गया है. कई बार बिल्डिंग मालिक से इसके मेंटेनेंस को लेकर बोल चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसकी कई जगह शिकायत भी की जा चुकी है.


नगर निगम ने नोटिस किया जारी
घटना की जानकारी मिलते ही नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंते और जांच-पड़ताल की. जांच में लापरवाही पाई जाने पर इसका नोटिस जारी किया गया है. साथ ही कार्रवाई करने की बात बिल्डिंग में रहने वाले लोगों से कही है.


ये भी पढ़ें-  MP में जन्नत! रतलाम की इस जगह पर जाते ही नहीं करेगा वापस आने का मन


इनपुट- ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!