संदीप भमर्कर/भोपाल:मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं ओपन बुक पैटर्न से हो सकती हैं.स्कूली शिक्षा विभाग इस विषय में प्रस्ताव तैयार कर शिक्षकों और प्राचार्यों से सलाह ले रहा है. किसी भी निर्णय पर आने के बाद 3 नवंबर को अंतिम फैसला सुनाया जाएगा.कोरोना काल में ज्यादातर कॉलेज या यूनिवर्सिटी में फाइनल ईयर परीक्षा ओपन बुक पैटर्न पर हुई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में  9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षा होती है.इस साल कोरोना के चलते स्कूलों में क्लासेस नहीं लगी हैं, जिसके कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई है.स्कूलों में 21 सितंबर से अब तक 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए दो घंटे का सैशन ही हुआ है.जो छात्रों को गाइड करने के मकसद से आयोजित किया गया है. इसके अलावा छात्र केवल ऑनलाइन क्लासेस पर ही निर्भर हैं.


अब शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है कि 15 नवंबर तक स्कूलों में गाइडेंस सैशन संचालित होगा. साथ ही गाइडलाइन के अनुसार स्कूल खुलने पर एक हफ्ते तक कोई टेस्ट नहीं लिए जाएंगे.


ये भी पढ़ें-कमलनाथ के बाद इमरती देवी के नाम EC ने  जारी किया नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब


आपको बता दें कि अब भी मध्य प्रदेश में स्कूल खुलने की तारीख तय नहीं हो पायी है. हालांकि अनलॉक 5.0 के साथ केंद्र सरकार ने स्कूलों को ओपन करने का निर्णय राज्यों पर छोड़ दिया था. मगर मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूलों को बंद रखना सही समझा.


ये भी पढ़ें-सीएम शिवराज ने बिसाहू लाल सिंह का जताया आभार, कहा- इनके योगदान से बना सीएम


Watch LIVE TV-