Indore news- इंदौर में हर साल नवरात्रि में गरबा पंडालों का आयोजन किया जाता है. इस दौरान कई जगहों पर नवरात्रि के नौ दिन बड़े स्तर पर गरबा खेला जाता है. वैसे तो ये माता की भक्ति का जरिया है, लेकिन इसे राजनीतिक रंग भी देने से लोग चूकते नहीं हैं.  गरबा के पंडालों में गैर हिंदूओं की एंट्री को लेकर हर साल विवाद सामने आता रहता है .इस बार भी गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं की एंट्री को लेकर सियासी पारा हाई है .गरबा में एंट्री को लेकर एक नया मुद्दा गरमा गया है. इंदौर से बीजेपी नेता के एक बयान के बाद कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौमूत्र पिलाकर दी जाए एंट्री
बीजेपी नेता और इंदौर से जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा ने आयोजकों को अजीबो-गरीब सलाह दी. उन्होंने कहा कि गरबा पंडाल में आने वाले लोगों को गौमूत्र पिलाया जाए. गौमूत्र पिलाने के बाद ही गरबा पंडाल में घुसने दिया जाए. अगर वो हिंदू होगा तो गौमूत्र पी लेगा और नहीं पीने वाले की पहचान हो जाएगी.इसके अलावा आधार कार्ड से पंडाल में एंट्री को लेकर उन्होंने कहा कि आधार कार्ड तो एडिट हो जाते हैं. गरबा पंडाल में प्रवेश के लिए आने वाले लोगों को सिर पर तिलक भी लगाना चाहिए. 


BJP के लोग पीकर दिखाएं गौमूत्र
चिंटू वर्मा के बयान के बाद कांग्रेस ने उनके बयान पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि गरबा सबका है सबको एंट्री मिलनी चाहिए देश में बीजेपी गौमूत्र वाली बकवास बात कर रही है.मां के आयोजन में मुसलमानों को भी एंट्री मिलनी चाहिए.सबसे पहले बीजेपी के लोग गौमूत्र पीकर दिखाए.


गौमूत्र पीना सम्मान की बात 
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता गुंजन चौकसे ने कहा कि गौमूत्र हिंदुओं के लिए सम्मान का सवाल है, हमें गौमूत्र पीने में कोई दिक्कत नहीं है जिन्हें दिक्कत है वो गरबा में न आए. हमें लव जिहाद और विधर्मियों को रोकना है.