अंशुल मुकाती/इंदौर: इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह एक सदस्य को अपनी गिरफ्त में लिया है. पकड़े गए आरोपी से दो लाख 53 हजार 100 रुपये बरामद किए हैं. आरोपी राज रतन 2 हजार, 500 और 100 के नकली नोट ग्रामीण इलाकों में खपा रहा था. उसके पास से एक एक प्रिंटर सहित अन्य नकली नोट बनाने की सामग्री बरामद हुई है. पुलिस की पूछताछ जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, आरोपी को इंदौर क्राइम ब्रांच मुखबिर की सूचना के आधार पर पकड़ा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि आजाद नगर मूसाखेड़ी में रहने वाला राज रतन शहर के आसपास ग्रामीण इलाकों में नकली नोट खफा रहा है. सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है.


जेल में मोखा; अस्पताल में जारी है नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने खेल, मिला पक्का सबूत


पूर्व विधायक को भी धमका चुकी है आरोपी
आरोपी राज रतन पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. एक बार पुलिस ने उसे एक पूर्व विधायक को वसूली के लिए धमकी के मामले में गिरफ्तार किया था. आरोपी ने ऑनलाइन यूट्यूब पर नोट बनाने का तरीका सीख नकली नोट बनाने का काम शुरू किया. 500, 2 हज़ार और 100 रुपये के नकली नोट बना डाले. वह इन नोटों को ग्रामीण इलाकों में खपाने वाला था. 



(पुलिस को मिले नकली नोट और अन्य सामान)


क्या कहना है पुलिस का?
डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि पुलिस ग्राहक बनकर नोट खरीदने आरोपी के पास पहुंची और उसे धर-दबोचा. पकड़े गए आरोपी राजरतन के पास से दो लाख 53 हजार 100 रुपये बरामद हुएं. उसके घर से एक प्रिंटर सहित नकली नोट बनाने की अन्य सामग्री भी बरामद हुई है. फिलहाल आरोपी द्वारा कितने नोट ग्रामीण इलाके में खपाए गए हैं, इसकी जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है. 


WATCH LIVE TV