इंदौर : सीसीटीवी कैमरे को चोरी, लूट आदि की रोकथाम के लिए कारगार माना जाता है. सार्वजनिक स्थानों या संवेदनशील जगहों पर अक्सर आपने लिखा देखा होग, 'आप CCTV की निगरानी में हैं.' लेकिन बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे कैमरे के आगे भी लूट की घटनाओं को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं. एक ताजा मामला इंदौर में सामने आया है. यहां एक एटीएम से कैश निकाल रहे दंपति को एक नकाबपोश बदमाश ने पिस्तौल दिखाकर लूट लिया. सारा मामला एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है, लेकिन पुलिस अभीतक लुटेरे तक नहीं पहुंच पाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्चे पर तानी पिस्तौल
इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक के सीसीटीवी फुटैज में साफ देखा जा सकता है कि एक दंपति अपने 2-3 साल के बच्चे के साथ एटीएम में कैश निकालने घुसता है. तभी उनके पीछे लाल जैकेट पहने एक युवक भी आ जाता है. युवक के चेहरे पर रूमाल बंधा हुआ है. यह युवक जेब से पिस्तौल निकालता है और पहले तो पैसे निकाल रहे आदमी से सारे पैसे छीन लेता है. इसके बाद लुटेरा उनके बच्चे पर पिस्तौल तान देता है और आदमी से उनके एकाउंट से सारे पैसे निकालने के लिए कहता है. बच्चे की जान संकट में देख आदमी अपने एकाउंट से पैसे निकालकर लुटेरे के हवाले कर देता है. लूट की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. 



खाली कराया एकाउंट
यह घटना इंदौर के केसरबाग रोड स्थित एटीएम की बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि 24 दिसंबर की शाम इंदिरानगर निवासी निर्मित पटेल अपनी पत्नी और बच्ची के साथ कहीं जा रहे थे. केसरबाग रोड पर पीएनबी के एटीएम से पैसे निकालने के लिए वे एटीएम में घुसे. उन्होंने अपनी जरूरत के हिसाब से 1500 रुपये निकाले ही थे तभी लुटेरा उन्हें आ घेरता है. बच्चे पर पिस्तौल रखकर उनके एकाउंट में शेष 8000 रुपये निकलवा कर उन्हें लूट लेता है. 


दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का सीसीटीवी फुटेज आया सामने


लुटेरे का सुराग नहीं
निर्मित पटेल ने इस बारे में अन्नपूर्णा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरे की पहचान जुटाने में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. पुलिस ने बताया कि उस इलाके के आसपास के सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली जा रही है.