No Entry In Garba Pandal: नवरात्रि और गरबा आयोजन को लेकर सब जगह तैयारियां लगभग पूरी होने को हैं. उससे पहले ही इंदौर के गरबा पंडाल में गैर हिंदूओं की नो एंट्री को लेकर  BJP नेता चिंटू वर्मा ने अजब-गजब सलाह दी है. उन्होंने कहा कि गरबा पंडाल में आने वाले हर व्यक्ति को गौमूत्र पिलाया जाए. इससे उसके हिंदू होने और न होने की पहचान हो जाएगी. साथ ही पंडाल में आने वाले लोगों को अपने सिर पर तिलक भी लगाना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौमूत्र पीने के बाद गरबा पंडाल में एंट्री
मध्य प्रदेश की 'गरबा हब सिटी' कहे जाने वाले इंदौर शहर के गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं की एंट्री को रोकने के लिए BJP जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने आयोजकों को सलाह दी है. उन्होंने कहा कि गरबा में आने वालों को गाय मूत्र पिलाओ. अगर वह हिंदू होगा तो पी लेगा और जो नहीं पीएगा उसकी पहचाना हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हिंदू होगा तो गौमूत्र पीने में आपत्ति नहीं होगी. 


'आधार कार्ड एडिट हो जाते हैं'
वहीं, गरबा पंडाल में एंट्री के लिए आधार कार्ड जरूरी होने की बात पर BJP नेता चिंटू वर्मा ने कहा कि आधार कार्ड तो एडिट हो जाते हैं. गरबा पंडाल में प्रवेश के लिए आने वाले लोगों को सिर पर तिलक भी लगाना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- सुख और सौभाग्य के लिए नवरात्रि के 9 दिन पहनें 9 रंग, देखें सभी दिनों के रंग की लिस्ट


प्रसाद के रूप में गौमूत्र दिया जाए
BJP नेता ने कहा- 'गरबा माता की आराधना का पर्व है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें शामिल होना चाहिए. माता की आराधना हमारी बहन और बेटियां करती हैं. समय-समय पर ऐसी चर्चा आती रहती हैं कि कुछ लोग ऐसे शामिल हो जाते हैं, जिन्हें लेकर चर्चा हो जाती है. इसलिए मेरा तो ऐसा मानना है और मैं सबसे अपील भी करना चाहूंगा कि हम पंडालों में प्रसाद वितरण करते हैं, तो गौ माता जो हमारी माता हैं, गौ मूत्र हम पीते हैं, उसे प्रसाद स्वरूप सभी को देना चाहिए.'


ये भी पढ़ें-  इस दिन पालकी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें क्यों बेहद शुभ है ये शारदीय नवरात्रि और कब से होगी शुरू


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!