जबलपुर: चरगवां थाना क्षेत्र में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हुआ था. घुघरी गांव के पास मंगलवार सुबह आठ बजे तेज रफ्तार लोडिंग वाहन सड़क किनारे खाई में पलट गया था, जिसमें सवार 50 में से 35 से ज्यादा मजदूर घायल हुए थे. हादसे में घायलों हुए लोगों की मदद को चरगवां थाने के एएसआई संतोष सेन मौके पर पहुंचे थे, जिनके जज्बे को अब सीएम मुख्यमंत्री भी सलाम कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजब-गजबः नदी से निकलकर गांव में उत्पात मचा रहा था शैतान, गांववालों ने पकड़कर दी सजा
 

सीएम ने ट्वीट कर कहा गर्व है
शिवराज सिंह ने लिखा एएसआई संतोष सेन पर पूरे मध्यप्रदेश को गर्व है. संतोष जी युवा पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है. उनके जैसे लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते है. मैं उनके जज़्बे को प्रणाम करता हूँ, उन्हें शुभकामनाएँ देता हूँ और हार्दिक अभिनंदन करता हूँ.



समय पर नहीं पहुंची थी एंबुलेंस, लोगों ने अपने वाहन से छोड़ा
घटना के बाद मौके पर जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो पुलिस और स्थानीय लोगों ने अपने वाहनों से घायलों को अस्पताल भेजा. अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने पर पुलिसकर्मियों ने घायलों को अपने कंधों पर उठाया और अस्पताल की तरफ दौड़े पड़े. 


पीठ पर लादकर भेजा अस्पताल
इस दौरान 57 साल के एएसआई संतोष सेन ने घायलों को पीठ पर लादा और अस्पताल भेजा. बता दें कि संतोष सेन का कुछ साल पहले उनका दाहिना हाथ खराब हो चुका है, इसके बाद भी उन्होंने घायलों की पीड़ा महसूस की और उन्हें वार्ड तक पहुंचाने में जी जान लगा दी. जब वे अस्पताल में घायलों को लेकर पहुंचे तो वहां स्ट्रेचर नहीं मिलने पर बिना एक पल की देरी लगाए अपने पीठ पर मजदूरों को लाद कर वार्ड तक पहुंचाया.



एनकाउंटर में हुआ हाथ खराब
एएसआई संतोष सेन का कुछ सालों पहले नरसिंहपुर में एक एनकाउंटर करते हुए घायल हो गए थे. जिसमे उनका दाहिना हाथ बुरी तरह फ्रेक्चर हुआ था. कुछ दिन बाद जब वे स्वस्थ हुए तो दाहिने हाथ से लिख भी नहीं पा रहे थे, ऐसे में उन्होंने बाएं हाथ से लिखना शुरू कर दिया. मंगलवार हुए हादसे के बाद जिस किसी ने भी एएसआई के मानवीय जज्बे के बारे में सुना उनकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका.