14 October Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है. राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 14 अक्टूबर दिन सोमवार है. ज्योतिष में सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित होता है. इस दिन महादेव की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है किसे सावधानी बरतनी है आइए जानते हैं  एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है, उनका कोई कानूनी मामला सुलझता दिख रहा है, जिसके लिए उनको काफी मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.अपनी योग्यता से बहुत कुछ हासिल करेंगे.


वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन तनाव भरा रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से लम्बे समय बाद मिलकर आप खुश होंगे. आपको अपने काम में जल्दबाजी करने से बचना होगा.


मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शांतिपूर्ण रहने वाला है. वाहन प्रयोग करते समय आपको सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.


कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. अगर आपने किसी से कोई कर्ज लिया था तो उसे चुकाने में काफी हद तक सफल रहेंगे. परिवार में कोई शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.


सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहने वाला है. संतान की तरक्की से परिवार के लोग काफी खुश रहेंगे. विदेश जाने के योग बन रहे हैं.


कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहने वाला है. आपकी कोई डील फाइनल हो सकती है. आपका स्वास्थ्य आपको परेशान करेगा, जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा.


तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए आज का ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा.आपको अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा. परिवार के किसी सदस्य की कही कोई बात आपको बुरी लग सकती है.


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन नुकसानदायक रहने वाला है. आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी. पिता से बात करने से पहले आपको सोच-समझकर बोलना होगा.


धनु राशि
आध्यात्मिक कार्यों में आपकी काफी रुचि रहेगी. आपको अपने काम की योजना बनाने की जरूरत है. संतान के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.


मकर राशि
मकर राशि वालों को आज अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. आपकी तरक्की के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर होंगी. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आज वह पूरी हो सकती है.


कुंभ राशि
आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे. संतान के करियर को लेकर आप तनाव में रहेंगे. परिवार के किसी सदस्य की शादी में आ रही समस्या के बारे में आप किसी मित्र से बात कर सकते हैं.


मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा संभलकर रहने वाला है. परिवार में चल रहे विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर आपको अपने मन की बात किसी और से शेयर करने से बचना होगा.