Horoscope Today In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 3 अक्टूबर दिन गुरुवार है. ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से कई लाभ मिलते हैं. खास बात यह है कि आज नवरात्रि का पहला दिन भी है. ऐसे में आज किन राशियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, किसे सावधान रहने की जरूरत है, आइए  एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है. नवरात्रि के चलते आपके घर में धार्मिक माहौल रहेगा. मां दुर्गा की कृपा आप पर बनी रहेगी. आज आप अपने परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बना सकते हैं.


वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. नवरात्रि के पहले दिन आप सुबह से ही धार्मिक कार्य करेंगे और किसी धार्मिक स्थान पर भी जा सकते हैं. परिवार में भक्तिमय माहौल रहेगा. वाहन धीरे चलाएं.


मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन फलदायी रहने वाला है. आज आपको कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ सकती हैं.अजनबियों पर भरोसा न करें. आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक संपत्ति मिलने के प्रबल योग हैं.


कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है. विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. विदेश में पढ़ाई करने की कोशिश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. आज आपको अपने परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा.


सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपका कोई रुका हुआ काम भी आज पूरा हो जायेगा. आर्थिक मामलों में आपका दिन मिला-जुला रहेगा, आय और व्यय दोनों बराबर रहेंगे. मां दुर्गा की कृपा आप पर बनी रहेगी.


कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए नवरात्रि का पहला दिन शुभ रहने वाला है. सुबह से ही घर में पूजा-पाठ का माहौल रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.


तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए नवरात्रि का पहला दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा और आप प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. प्रेम संबंधों के मामलों में सावधानी बरतें.


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. कोई भी काम सोच-समझकर करें और किसी बाहरी व्यक्ति की मदद लेने से बचें. रोजगार की तलाश में आपको इधर-उधर भटकना पड़ सकता है.


धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. नौकरी हो या व्यापार अपने काम पर ध्यान दें. घर में भक्तिमय माहौल रहेगा. परिवार के साथ मंदिर जा सकते हैं.


मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. भाई-बहन के विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी. अगर आपने कोई मन्नत मानी है तो आज उसे पूरा करने जाएंगे.


कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले लोग आज काफी दिनों बाद अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं. साथ ही आप अपनी जरूरत के लिए नए कपड़े, मोबाइल, घड़ी आदि भी खरीद सकते हैं. दोस्तों के साथ पार्टी की योजना बना सकते हैं.


मीन राशि
मीन राशि वालों को आज अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर काम करना चाहिए. शाम को दोस्तों के साथ किसी सामाजिक समारोह में भी शामिल हो सकते हैं. घर में कलह हो सकती है.