रविवार को करें ये चमत्कारी उपाय, सूर्य देव होंगे प्रसन्न आएगी धन-समृद्धि

Ravivar Ke Upay In Hindi: हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. मान्यता है कि सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इस लेख में रविवार के कुछ आसान उपाय बताए गए हैं. मान्यता है कि इन उपायों को करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

रंजना कहार Sun, 22 Sep 2024-8:53 am,
1/7

हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है. रविवार के लिए कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिनके अनुसार सूर्य देव की विधि-विधान से पूजा करने से व्यापार में वृद्धि होती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

2/7

मान्यता है कि रविवार के दिन कुछ उपाय करने से घर में खुशियां आती हैं और साथ ही व्यापार में भी तरक्की मिलती है. इसलिए आज हम आपको एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा के अनुसार रविवार के उपाय बताने जा रहे हैं.

3/7

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और सूर्य देव को जल चढ़ाएं. तांबे के बर्तन से सूर्य देव को जल चढ़ाना शुभ माना जाता है. इससे सूर्य देव प्रसन्न होंगे.

4/7

रविवार के दिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करना बहुत अच्छा माना जाता है. इससे जीवन में आ रही समस्यों से छुटकारा पाया जा सकता है.

5/7

रविवार के दिन अगर आप बरगद के पेड़ के टूटे हुए पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें तो, माना जाता है कि इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

6/7

घर में सुख-समृद्धि और प्रसिद्धि पाने के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बने चौमुखी दीपक में तेल डालकर जलाएं. इससे जीवन में सुख और शांति आती है.

7/7

अगर आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो रविवार के दिन तीन झाड़ू घर लेकर आएं. इन झाडूओं को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें. अगले दिन यानी सोमवार को मंदिर में झाड़ू दान करें. ऐसा करने से बिजनेस में उन्नति होती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link