Famous Devi Temple MP: महा अष्टमी पर इन देवी मंदिरों की करें पूजा, पूरी हो सकती है मनोकामना

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि को लेकर जोरो शोरों से तैयारियां चल रही है. चैत्र नवरात्रि में देवी मंदिरों में भक्तों का तांता लगता है. नवरात्रि से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं एमपी के कुछ प्रसिद्ध देवी मंदिरों के बारे में जहां पर नवरात्रि के अवसर पर आज पूजा अर्चना कर सकते हैं.

अभिनव त्रिपाठी Tue, 16 Apr 2024-12:55 pm,
1/7

चैत्र नवरात्रि के अवसर पर आप श्री कवलका माता मंदिर का दर्शन कर सकते हैं. ये मंदिर रतलाम में स्थित है. यहां पर मां कवलका, मां काली और काल भैरव की मूर्तियां मदिरापान करती हैं.बता दें कि ये मंदिर लगभग 300 वर्ष पुराना है. 

2/7

अमरकंटक में कलमाधव मंदिर शक्तिपीठ स्थित है.यह मंदिर देवी सती दुर्गा को समर्पित है. बता दें कि कलमाधव पीठ मां सती के 51 शक्तिपीठों में से एक है.

3/7

नवरात्रि के अवसर पर आप शोणदेश शक्ति पीठ का दर्शन कर सकते हैं. मां सती के 51 शक्ति पीठों में से एक है. यह शक्ति पीठ मध्य प्रदेश के अमरकंटक में स्थित है.

4/7

मप्र का मैहर शारदा मां के मंदिर के लिए जाना जाता है.यह मंदिर सतना जिले की त्रिकुटा पहाड़ी पर स्थित है. इस मंदिर में मैहर माता के अलावा काली, दुर्गा, गौरी शंकर, शेष नाग,काल भैरवी, हनुमान आदि भी विराजमान हैं.

5/7

भैरव पर्वत शक्ति पीठ मध्य प्रदेश का पवित्र मंदिर है.यह मंदिर उज्जैन शहर में शिप्रा नदी के तट पर भैरव पहाड़ियों पर स्थित है.

6/7

अन्नपूर्णा मंदिर इंदौर रेलवे स्टेशन से 5 किमी दूर मंदिर के मुख्य शहर में स्थित है.इस मंदिर का निर्माण 1959 में महामंडलेश्वर स्वामी प्रणबानंद गिरि महाराज ने करवाया था.

7/7

मांढरे वाली माता का मंदिर ग्वालियर जिले में स्थित है. यह मंदिर 147 साल पुराना है और इसकी स्थापना तत्कालीन महाराजा जयाजीराव सिंधिया ने की थी. मांढरे वाली माता सिंधिया परिवार की कुल देवी हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link