रात में तांबे के लोटे से चुपके से कर लें ये काम, चमक जाएगी किस्मत! मिलेगी सफलता

Tambe Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में तांबे के बर्तन को बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि रात में तांबे के लोटे से कुछ खास उपाय करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कुछ उपाय.

रंजना कहार Sat, 19 Oct 2024-12:51 pm,
1/7

ज्योतिष शास्त्र में तांबे के बर्तन को पवित्र माना जाता है. किसी भी शुभ काम में तांबे का इस्तेमाल किया जाता है. तांबे के लोटे में रखा पानी पीने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में तांबे से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ. रुचिका अरोड़ा से जानते हैं.

2/7

यदि काम में कोई रुकावट आ रही हो

अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही हैं, आपका काम पूरा नहीं हो रहा है या आपको अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो तांबे के लोटे में चुटकी भर सिंदूर डालकर सोते समय अपने पास रख लें. अब सुबह उठकर इस जल को तुलसी पर चढ़ा दें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपके बिगड़े हुए काम बन जाएंगे.

3/7

नकारात्मकता दूर करने के लिए

नकारात्मकता दूर करने के लिए रात को तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें. अब इसे रात को सोते समय अपने पास रखें. सुबह उठकर इस पानी को किसी पेड़ पर चढ़ा दें. मान्यता है कि ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाएगी.

4/7

घर में शांति के लिए

शास्त्रों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में सिंदूर और चावल डालकर भगवान सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

5/7

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको एक महीने तक तांबे के लोटे से सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा रोजाना करने से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होने लगेंगी. 

6/7

मानसिक तनाव दूर करने के लिए

तांबे का लोटा आपको मानसिक तनाव से राहत दिलाने में भी मदद कर सकता है. इसके लिए आप रोजाना सोने से पहले तांबे के लोटे में पानी भरकर अपने तकिए के पास रख लें. फिर सुबह उठकर इस पानी को किसी पौधे में डाल दें.

7/7

अगर पैसा नहीं रुकता तो ये करें

अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते या आप बहुत खर्च करते हैं तो तांबे के लोटे में जल भरकर रोजाना सूर्य को अर्घ्य दें. कहते हैं कि ऐसा लगातार 40 दिनों तक करने से आपको लाभ होगा.

(Disclaimer- यहां बताई गई सभी बातें केवल सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link