Lok Sabha Chunav 2024: भोपाल। मध्य प्रदेश समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तगड़ी जीत हासिल करने के बाद अब लोकसभा के लिए कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी का मुख्य फोकस है कि वो मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कोई चूक न करने पाए. इसी कारण पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही बड़े केंद्रीय नेता इन प्रदेशों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में 25 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और 29 फरवरी को पीएम मोदी मध्य प्रदेश आएंगे. इस दिन उनके बड़े कार्यक्रम होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह का दौरा
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एमपी दौरे पर 25 फरवरी को आ रहे हैं. इस दौरान उनके तीन बड़े कार्यक्रम होने हैं. इस दौरान वो लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी की जायजा लेंगे और कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने का काम करेंगे. शाह ग्वालियर, खजुराहो और भोपाल के दौरे पर रहेंगे.


तीन कार्यक्रम
- पहली बैठक: 25 फरवरी को दोपहर 11:00 ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के चारों लोकसभा क्षेत्र ग्वालियर, मुरैना, भिंड और गुना की प्रबंध समिति की बैठक
- दूसरा कार्यक्रम: 3 बजे खजुराहो में आमसभा और लोकसभा का बूथ समिति सम्मेलन
- तीसरा कार्यक्रम: शाम 6 बजे भोपाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन होगा. तीन लाभार्थी परिवारों से संपर्क करेंगे केंद्रीय गृह अमित शाह


29 फरवरी को पीएम मोदी का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देंगे. पीएम मोदी विकसित एमपी की शुरुआत करेंगे. पीएम का एमपी दौरा 29 फरवरी को विकसित भारत की तर्ज पर विकसित मध्यप्रदेश के विशेष कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे. इसी दिन वो इंदौर का दौरा कर सकते हैं.


प्रदेशव्यापी अभियान
आज मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शाम को सीएम हाउस में बैठक कर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. बता दें प्रदेश को विकसित बनाने के लिए प्रदेशव्यापी अभियान 29 फरवरी से शुरू किया जायेगा.


शाह का छत्तीसगढ़ दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. दिल्ली से 12 बजे वो सेना के विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से BSF के हेलीकॉप्टर से कोंडागांव , जांजगीर चांपा और बिलासपुर के कार्यक्रम में शामिल होंगे. एक ही दिन लोकसभा के तीनों कलस्टर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे.