चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए कितने भी सख्त नियम बना दिये जाएं लेकिन, इन नियमों का पालन करवाने वाले लापरवाह सिस्टम के कारण दुर्घटनाओं में कमी नही आ रही है. वहीं, रतलाम के ग्रामीण इलाकों में ओवरलोडिंग के साथ ही नाबालिग भी बेखौफ होकर यात्रियों से भरे वाहन घाटी वाले खतरनाक मार्गो पर चला रहे है. इन ग्रामीण इलाकों में सिस्टम की लाचारी से ग्रामीण जोखिम भरा सफर करने को मजबूर हैं और दुर्घटनाओं का शिकार भी हो रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रतलाम तहसील मुख्यालय से शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में अब भी यातायात नियमों मुंह चिढ़ाते ओवरलोड वाहनों से दुर्घटनाएं हो रही हैं. लगातार खुलेआम ग्रामीण इलाकों में बेखौफ कंडम यात्री वाहन ओवरलोड होकर दौड़ रहे हैं. रावटी के पास एक बार फिर यात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई. जिसमे करीब 16 लोगों को चोटें आईं. इनमें से 4 की हालत गंभीर है. घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. बताया जा रहा है रावटी नॉयन मार्ग पर बारातियों से भरी तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर का अचानक संतुलन बिगड़ा. जिसके बाद एक मोड़ पर ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, फिलहाल सभी घायलों का इलाज जारी है.


बता दें कि रावटी बाजना क्षेत्र में यातायात नियमों की अवेहलना लगातार की जा रही है. इस क्षेत्र में आरटीओ व स्थानीय पुलिस की लापरवाही के चलते इन डग्गामार वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. डग्गामार वाहन क्षमता से अधिक सवारियां बिठाकर वाहन चला रहे हैं. इतना ही नहीं नाबालिग के हाथों में ओवरलोड वाहनों के स्टेयरिंग थमा दिए गए हैं.