Photos: इंदौर की इस जगह पर मिलता है `मनाली` जैसा सुकून, एक हादसे ने लगा दिए गंदे `दाग`

Jam Gate Indore: इंदौर जिले से कुछ किलोमीटर दूर स्थित जाम गेट बेहद खूबसूरत है. यहां पहुंचने का रास्ता और पहाड़ी इतने मनमोहक हैं कि मध्य प्रदेश में ही मनाली वाला फील लोगों को मिल जाता है. दूर-दूर से लोग इसे देखने के लिए पहुंचते हैं. जानिए यहां कैसे पहुंचे.

रुचि तिवारी Sat, 21 Sep 2024-8:41 pm,
1/7

Beautiful Jam Gate Indore: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की स्वच्छता, हवा और सुंदरता यहां आने वाले हर शख्स के मन में बस जाती है. शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर स्थित जाम गेट भी एक ऐसी जगह है, जहां एक बार जाने के बाद लोगों को बार-बार जाने का मन करता है. यहां जाते ही प्रदेश में ही 'मनाली' पहुंचने जैसा लगने लगता है. 

 

2/7

जाम गेट, इंदौर

इंदौर शहर से करीब 55 KM दूरी पर जाम गेट है. यहां के प्राकृतिक नजारे और खूबसूरती को निहारने के लिए दूर-दूर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. 

 

3/7

मनाली भी फेल!

जाम गेट विंध्याचल पर्वत पर है, जहां की वादियां बेहद खूबसूरत हैं. सुहाने मौसम, वीकेंड और छुट्टियों पर यहां सैलानियों का जमघट लगा रहता है. 

4/7

रानी अहिल्याबाई होल्कर

जाम गेट मालवा और निमाड़ की सीमा पर बसे गांव जाम में ऐतिहासिक दरवाजा है. साल 1747 में रानी अहिल्या बाई होल्कर ने इस दरवाजे और रोड का निर्माण करवाया था. रानी अहिल्याबाई इस मार्ग का प्रयोग महेश्वर से इंदौर जाने के लिए करती थीं. 

 

5/7

घुमावदार घाट

ये महू-मंडलेश्वर मार्ग पर स्थित है, जहां खूबसूरत घुमावदार घाट हैं.  ये महू तहसील में आता है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है. यहां प्रकृति, इतिहास और अध्यात्म की त्रिवेणी बहुत मनमोहक है. 

 

6/7

कैसे पहुंचे

जाम गेट जिला मुख्यालय से करीब 55 KM दूर है. ऐसे में आप ट्रेन या डायरेक्ट फ्लाइट के जरिए पहले इंदौर पहुंचें. इसके बाद लोकल टैक्सी या प्राइवेट कैब बुक कर जाम गेट पहुंच सकते हैं.  

 

7/7

लगे गंदे दाग

हाल ही में इंदौर के जाम गेट इलाके में अपनी महिला मित्रों के साथ घूम रहे आर्मी के दो ट्रेनी अधिकारियों के साथ लूटपाट और दुष्कर्म का मामला सामने आया था. यहां 6 आरोपियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए पहले चारों को बंधक बनाकर पीटा. उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद दो को बंधक बनाकर दो लोगों को 10 लाख रुपए लाने के लिए भेजा. इस दौरान महिला मित्रों के साथ गैंग रेप की बात भी सामने आई. इस घटना ने मशहूर टूरिस्ट स्पॉट पर दाग लगा दिए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link