Bangladesh Violence: बांग्लादेश में चल रही हिंसा और सियासी उठापठक का असर भारत में भी देखा जा रहा है. कई नेता इस मामले में विवादित बयान दे चुके हैं, जिसमें मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने इंदौर में एक प्रदर्शन के दौरान विवादित बयान दिया है. सज्जन सिंह वर्मा ने भारत की तुलना बांग्लादेश से करते हुए यह तक कह दिया कि एक दिन भारत में भी बांग्लादेश जैसे हालात हो जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए सज्जन सिंह वर्मा ने क्या कहा 


कांग्रेस के सीनियर नेता सज्जन सिंह वर्मा ने इंदौर में एक प्रदर्शन के दौरान बांग्लादेश के हालातों पर बोलते हुए भारत की तुलना ही बांग्लादेश से कर डाली, उन्होंने बीजेपी नेताओं का नाम लेते हुए कहा 'कल बांग्लादेश की जनता प्रधानमंत्री आवास में घुस गई गई थी, 6 महीने पहले श्रीलंका की जनता घुस गई थी पीएम आवास में अब तुम्हारे घरो में घुसेगी जनता, भारत में भी ऐसा ही होगा. यही स्थिति रही तो अगला नंबर भारत का है. जनता अब भ्रष्टाचार सहन नहीं करेगी.' 


सज्जन सिंह वर्मा ने यह बयान इंदौर में नगर निगम के मामले को लेकर हो रहे कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान दिया है. हालांकि उनके इस बयान पर अब तक कांग्रेस के दूसरे नेताओं की प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन बीजेपी के नेताओं ने सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बता दें कि बांग्लादेश में चल रही सियासी उठापठक और हिंसा पर भारत में भी लगातार बयानबाजी हो रही है. 


ये भी पढ़ेंः कोरोना के बाद से बंद पड़ी है MP की यह बड़ी मिल, अब सांसद ने PM मोदी से मांगी मदद


इंदौर में हो रहा था प्रदर्शन 


बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर नगर निगम में 200 करोड़ रुपए के फर्जी भुगतान घोटाले के मामले में कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है. इस प्रदर्शन में सज्जन सिंह वर्मा भी शामिल हुए थे, जबकि उनके साथ पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और अरुण यादव समेत कई बड़े कांग्रेसी नेता शामिल थे. इसी दौरान उन्होंने बांग्लादेश से भारत की तुलना कर डाली. 


बीजेपी ने साधा निशाना 


सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रदेश मीडिया सेल के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने कहा 'दंगे प्रेमी कांग्रेसी लगता है कि ये भूल गए कि भारत की 140 करोड़ जनता ने ही पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाया है और मध्यप्रदेश सहित 11 राज्यों से कांग्रेस का सफाया किया है. पीएम मोदी 'वसुधैव कुटुम्बकम' की अवधारणा पर चलते हैं और नफरत फैलाने वालों को धूल चटाना भी अच्छे से जानते हैं. आप जिस जनता को बरगला रहे हैं उसी जनता ने आपको चुनाव में हराकर घर में बिठा दिया है, क्योंकि वो भी आपके नापाक मंसूबे जानती है और उसे कभी पूरा नहीं होने देगी. यही फर्क है राष्ट्रवादी और राष्ट्रविरोधियों में !'


दरअसल, बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुए आंदोलन के बाद शेख हसीना सरकार का तख्तापलट हो गया है. सोमवार को शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत गई थी, जिसके बाद आंदोलनकारियों की भीड़ बांग्लादेश के पीएम आवास, संसद भवन और कई सरकारी इमारतों में घुस गई थी. फिलहाल बांग्लादेश में हालात पूरी तरह से स्थिर नहीं हैं. 


ये भी पढ़ेंः MP में सेमी कंडक्टर बनाने का खुलेगा रास्ता, MOU हुआ तो मिलेगा लाखों का रोजगार