मेषः आज आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. शैक्षणिक कार्यों में रुकावट आ सकती है. व्यापारी वर्ग नया निवेश करने से बचें. यात्रा के योग हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषः आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. दिन की शुरुआत में कोई गुड न्यूज मिल सकती है. कारोबार में नया निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो  सकता है. आज आप जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं.


मिथुनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को नौकरी संबंधित गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें. सरकारी या लिमिटेड कंपनी में काम कर रहे लोगों के सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है.


कर्कः आज आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. फिजुलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. यात्रा के योग है. ऑफिस में अधिकारियों की डांट पड़ सकती है. आज आपके सामने प्यार का प्रपोजल आ सकता है. 


सिंहः आज आप का तबादला हो सकता है. परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न होने से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. नौकरी के प्रति लापरवाही बिल्कुल न करें. कोराबारी वर्ग निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा अवश्य लें. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.


कन्याः समाजिक कार्यों में मन लगेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. किसी कार्य के संपन्न होने से घर में उत्साह का माहौल रहेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. यदि आज आप घर पर प्रेम विवाह करने का प्रस्ताव रखते हैं तो फैसला आपके पक्ष में आएगा.


तुलाः आज दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. शैक्षणिक कार्यों को लेकर सावधानी बरतें. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. पिता से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. आज आपके सामने प्यार का प्रस्ताव आ सकता है.


वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए बहुत लकी रहने वाला है. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार में कड़ी मेहनत के बाद धन लाभ होगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. शाम को परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.


धनुः आज दिन की शुरुआत में कोई गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शैक्षणिक क्षेत्र में सफलता के योग हैं. जीवनसाथी के तरफ से कोई सरप्राइज मिल सकता है.


मकरः आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. व्यवसाय में किया गया निवेश फंस सकता है. उधारी देने से बचें. संतान के असफलता के कारण परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. प्यार के लिहाज से आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है.


कुंभः कार्यों में आई बाधा से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. यदि आवश्यक न हो तो यात्रा से बचें, दुर्घटना के डर हैं. संपत्ति के क्रय-विक्रय करने से पहले कागजों की अच्छी से जांच पड़ताल लें, नहीं तो कानूनी मामलों में फंस सकते हैं.


मीनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. कारोबार में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. धन लाभ के प्रबल योग हैं. मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. किसी को प्रपोज करने के लिए आज का दिन शुभ है.


Vivah Muhurat 2022: नवंबर से शुरू हो रहा शादियों का सीजन, जानिए कब-कब बजेंगी शहनाई, यहां देखें पूरी लिस्ट


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)