Aaj ka Rashifal 17 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 17 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन है. आज के दिन भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बताते चलें कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से हर दिन की भविष्यवाणी की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज का राशिफल...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. गुस्से को काबू में रखें. पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.


वृषः जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. खर्चों में हुई वृद्धि से आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.


मिथुनः धर्म-कर्म में मन लगेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. संतान के सेहत का ख्याल रखें.


कर्कः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी में मनचाहे जगह ट्रांसफल हो सकता हैं. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. 


सिंहः  समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. लंबी यात्रा पर जानें के योग हैं. सेहत में सुधार होगा. यात्रा करने में सावधानी बरतें.


कन्याः मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी. किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.


तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. सेहत का ख्याल रखें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.  मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. व्यवसाय में उत्तम लाभ होगा.


वृश्चिकः अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. वाणी पर संयम रखें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.  नया बिजनेस शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. यात्रा से बचें, दुर्घटना के डर हैं.


धनुः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. कारोबार में लाभ होगा. लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें.


मकरः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. बिजनेस में मनचाहा लाभ होगा. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. लव पार्टनर का सहयोग मिलेगा.


कुंभः मन प्रसन्न रहेगा. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के तरफ से तोहफा मिल सकता है. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी.


मीनः मीन राशि के जातकों को आज दिन की शुरुआत में गुड न्यूज मिलेगी. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. विवाद से दूर रहें.


ये भी पढ़ेंः Mangalik Dosh: मांगिलक दोष से शादी में हो रही देरी, आज ही करें ये उपाय, शीघ्र फिक्स होगा रिश्ता


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)