AC Blast in Vallabh Bhawan: मध्य प्रदेश के मंत्रालय में एक बार फिर आग लग गई है. भोपाल स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय) के चौथे फ्लोर पर मंगलवार को आग लग गई. आग AC में ब्लास्ट होने के कारण लगी थी. ब्लास्ट की आवाज सुनते ही कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई. धमाके की आवाज सुन और आग देख कर्मचारियों ने तुरंत आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. आग पर काबू पा लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्रालय में लगी आग 
वल्लभ भवन (मंत्रालय) के चौथे फ्लोर पर मंगलवार एयर कंडिशनर (AC) में ब्लास्ट के कारण आग लग गई. आग लगते ही कर्मचारियों के बीच भगदड़ मच गई और सभी भागकर बाहर निकले. वहीं, कुछ कर्मचारी तुरंत आग बुझाने के संसाधन लेकर दौड़े और थोड़ी ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि आग से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 


टला बड़ा हादसा
मंत्रालय में जिस समय आग लगी उस समय कई कर्मचारी मौजूद थे. गनीमत रही कि तुरंत आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया. इस घटना में किसी को हानि नहीं पहुंची है. जानकारी के मुताबिक सभी दस्तावेज भी सुरक्षित हैं. 


ये भी पढ़ें- MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया इस्तीफा, अब यहां भी होंगे उपचुनाव


मार्च में लगी थी भीषण आग
इससे पहले इसी साल मार्च के महीने में मंत्रालय की पुरानी बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर भीषण आग लगी थी. वहीं, हवा के कारण आग फैलकर चौथे और तीसरे मंजिल तक पहुंच गई थी. इस घटना में कई दस्तावेज भी जल गए थे. भीषण आग पर  100 से ज्यादा दमकल के वाहनों ने काबू पाया था. वहीं, रेस्क्यू के दौरान SDRF के एक जवान की आंख में चोट लग गई थी, जबकि 4 कर्मचारी फंस गए थे. 


दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया था. वहीं, घटना की जांच के लिए सरकार ने 7 सदस्यीय कमेटी भी बनाई थी. कमेटी ने 15 दिन में जांच कर आग के कारण का पता लगाने के निर्देश दिए थे. 


इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें- Capitals of MP: एक नहीं मध्य प्रदेश की हैं 10 राजधानी, क्या सभी के नाम जानते हैं आप?