पुष्पेंद्र चतुर्वेदी/शहडोलः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री व बेटियों के मामा शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) का बुलडोजर एक बार फिर शहडोल में दो नाबालिग के दुष्कर्म के आरोपियों के अवैध मकानों पर चला और उनको धराशाई कर दिया. मध्य प्रदेश में दुष्कर्म के आरोपियों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है. बता दें कि 3 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म  rape) के दौरान नाबालिग की मौत व एक अन्य 11 साल की नाबालिग के हत्या के मामले के आरोपियों के अवैध मकान (illegal house) पर प्रशासन का बुलडोजर (Administration Bulldozer) चला है.  ज्ञात हो कि इसके पहले शहडोल में पिछले साल भी शहडोल जिला प्रशासन ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए मामला
दरअसल खैरहा थानां क्षेत्र के एक गांव में 3 साल की बच्ची के साथ आरोपी भानू ढीमर ने दुष्कर्म कर किया था. अप्रकृतिक कृत्य, जिससे उपचार के दौरान बच्ची की  मौत हो गई थी. वहीं दूसरी घटना कोतवाली अन्तर्गत ग्राम चूनिया में 11 वर्षीय बालिका द्वारा फुफेरा नाबालिग भाई को उसके साथी के साथ घर मे चोरी करते देखने पर गला घोंट कर किया था. दोनों मामले के आरोपियों के अवैध मकान में जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है. इस संयुक्त कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन और जिला प्रशासन की टीम मौजूद रही. कार्रवाई के दौरान मौके पर अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा सहित पुलिस अधिकारी मौजूद रहें.


दूसरा मामला
दूसरा मामला खैरहा थाना क्षेत्र में तीन वर्षीय मासूम से दुराचार के बाद उपचार के दौरान गत दिवस मेडिकल कालेज में मौत हो गई थी. दोनों घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ प्रशासन एक्शन में आया और होली के दूसरे दिन आज शुक्रवार को इन आरोपियों के घर की तरफ सुबह ही बुलडोजर रवाना कर दिया गया. एक दिन पूर्व ही उक्त कार्यवाही की रूप रेखा तैयार कर ली गई थी. शुक्रवार सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम चुनिया में प्रशासन व पुलिस बल पहुंचा. जहां 11 वर्षीय नाबालिग की हत्या के बाद दुष्कर्म करने वाले आरोपियों के घर को जमींदोज करने कार्यवाही शुरू हुई. इसी प्रकार खैरहा थाना थाना क्षेत्र के ग्राम करकरी में 3 वर्षीय मासूम के साथ मारपीट व अप्रकृत दुष्कर्म करने वाले आरोपी के घर को दहाना शुरू कर दिया गया. चंद घंटो के भीतर दोनो वारदात के आरोपियों का मकान जमीं दोज कर दिया गया. जबकि आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.


एसपी ने की थी जांच
गौरतलब है कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम चुनिया में नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई थी. उसके बाद एक बोरी में भर कर छत में फेंक दिया गया था. इस मामले की पूरी जांच शहडोल एसपी कुमार प्रतीक ने की और पूरे मामले की जांच कर आरोपियों को हिरासत में लिया तथा उनके अबे ठिकानों मैं प्रशासन का बुलडोजर भी चला.


ये भी पढ़ेंः Chintaman Ganesh Mandir: इस मंदिर में होती है गणपति के तीन रूपों की पूजा, दर्शन करने से पूरी होती है मन्नत