Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर बनकर देश की सेवा करने की सोच रहें युवाओं के लिए खुशखबरी (Good News) है. इसके तहत आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी. ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार चयन की प्रक्रिया नए नियम के तहत होगी यानी की आगामी अप्रैल मई के बीच में इसकी परीक्षा होगी जिसके बाद चयनित युवाओं की शारीरिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लिखित परीक्षा के बाद मेडिकल
अग्निवीर के नई भर्ती आने के बाद उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका है जो पिछली बार चयनित नहीं हुए थे. ऐसे में वो इस बार फॅार्म भरकर खुद को अग्निवीर बना सकते हैं. अगर हम राज्य के युवाओं की बात करें तो इसे लेकर ग्वालियर और चंबल अंचल के हजारों युवाओं में काफी ज्यादा उत्साह है. यदि आप भी अग्निवीर बनने का सपना देख रहें है तो आपको पहले लिखित परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए क्योंकि इस बार पहले लिखित परीक्षा कराई जाएगी. इस वैकेंसी में फॅार्म भरने के लिए युवा ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर कर अपना आवेदन कर सकेंगे. 


युवाओं का चल रहा है प्रशिक्षण
पिछली बार जो भर्ती आई थी उसमें चयनित हुए युवाओं का इस समय प्रशिक्षण कार्य चल रहा है. प्रशिक्षण कार्य के बाद इसकी आगे की प्रकिया पूरी की जाएगी. इसके अलावा बता दें कि जब अग्निवीर को लेकर घोषणा की गई थी उस समय देश के हर हिस्से में भूचाल सा आ गया था. इसे लेकर के कहीं पर बसें जला दी गई थी तो कहीं पर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया था. पक्ष -  विपक्ष दोनों एक दूसरे के खिलाफ हो गए थे. सरकार से इस भर्ती को वापस लेने की मांग की जा रही थी. लेकिन सरकार ने इस भर्ती के जरिए देश के अलग - अलग हिस्सों से अग्निवीरों का चयन शुरू किया.